Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कांग्रेस का BJP पर बड़ा आरोप- बीजेपी ने DHFL से 28 करोड़ की डोनेशन ली, DHFL ने किया सबसे बड़ा बैंक फ्रॉड

कांग्रेस का BJP पर बड़ा आरोप- बीजेपी ने DHFL से 28 करोड़ की डोनेशन ली, DHFL ने किया सबसे बड़ा बैंक फ्रॉड

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

नई दिल्ली, 25 जून। शनिवार को कांग्रेस ने बीजेपी पर DHFL कंपनी से 28 करोड़ रुपये डोनेशन के रूप में लेने का आरोप लगाया है।

पढ़ें :- राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल में सीएम भजनलाल शर्मा का जादु, रोड शो में उत्साहित दिखी जनसभा
पढ़ें :- कांग्रेस का स्थापना दिवसः प्रदेश कार्यालय पर फहराया झंडा, कहा- कांग्रेस ने प्रत्येक नागरिक को दिया बराबर का अधिकार

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि DHFL एक ऐसी कंपनी है जिसने देश का सबसे बड़ा बैंक फ्रॉड किया है। इस कंपनी ने यूनियन बैंक सहित 17 बैंकों से लगभग 42 हजार करोड़ का ऋण लिया था। जिसमें से ये कंपनी 34 हजार करोड़ रुपये डकार गई और अचानक DHFL साल 2019 से डीफॉल्ट होने लगी। जिसके बाद साल 2019 में ही DHFL पर स्पेशल ऑडिट शुरु हुई। इस ऑडिट में कई तरह के घोटाले सामने आए। लेकिन ये घोटाला मुद्दा नहीं बनने पाया।

पढ़ें :- अरविंद केजरीवाल ने दी सफाई- मेरी सबसे बड़ी संपत्ति मेरी ईमानदारी है, भाजपा मुझे बदनाम कर रही

श्रीनेत ने कहा कि ऐसा इस लिए हुआ क्योंकि बीजेपी को समय-समय पर DHFL से पैसे मिलते रहे। उन्होंने कहा कि बीजेपी को बताना चाहिए कि DHFL से उनके क्या संबंध हैं। श्रीनेत ने कहा कि जिस कंपनी के संचालकों पर कठोर से कठोर कार्रवाई होनी चाहिए थी, उनसे बीजेपी पिछले 6-7 सालों में 28 करोड़ का डोनेशल ले चुकी है।

Advertisement