Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. पाकिस्तान से हार के बाद Virat Kohli ने किया एक बड़ा खुलासा, कहा – टेस्ट की कप्तानी छोड़ने के बाद….

पाकिस्तान से हार के बाद Virat Kohli ने किया एक बड़ा खुलासा, कहा – टेस्ट की कप्तानी छोड़ने के बाद….

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Virat Kohli big disclosure: 2022 एशिया कप के शुरुआती मुकाबले में पाकिस्तान से भारत की हार के बावजूद, मेन इन ब्लू को एक बड़ा सकारात्मक रिस्पोंस मिला क्योंकि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने खराब फॉर्म को पीछे छोड़ दिया हैं। टी20 एशिया कप (Asia Cup 2022) कप के लगातार दूसरे मैच में उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली.

पढ़ें :- Vijay HazareTrophy जीतने पर CM ने हरियाणा क्रिकेट टीम को दी बधाई

सलामी बल्लेबाजों द्वारा एक मजबूत शुरुआत के बाद, कोहली ने किले को बनाए रखा क्योंकि भारत ने मध्य क्रम में एक दिन की छुट्टी के बावजूद 181 का बड़ा स्कोर बनाया। कोहली ने 44 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 60 रन बनाए। हालांकि, मेन इन ग्रीन ने पांच विकेट से जीत के साथ एक रोमांचक रन-चेज़ पूरा करने के लिए अपनी हिम्मत रखी।

कोहली ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया और पिछले छह महीनों में उनके ऑफ-फील्ड मुद्दों और उनके आसपास व्यापक राय पर पूछे जाने के बाद एक बड़ा खुलासा किया। कोहली ने खुलासा किया कि बहुत से लोगों के पास उनका नंबर है लेकिन इस साल की शुरुआत में टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद केवल एमएस धोनी ने ही उन्हें मैसेज किया था।

“जब मैंने टेस्ट कप्तानी छोड़ी, तो मुझे केवल एक व्यक्ति का संदेश मिला, जिसके साथ मैं अतीत में खेला था। वह एमएस धोनी थे। बहुत से लोगों के पास मेरा नंबर है, बहुत से लोग मुझे सुझाव देते हैं, बहुत से लोग बात करते हैं। टीवी पर मेरे खेल के बारे में, लेकिन जिन लोगों के पास मेरा नंबर था, मुझे धोनी को छोड़कर किसी और का संदेश नहीं मिला।

हार के बाद छोड़ी थी कप्तानी
विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच रिश्ते अच्छे नहीं थे. उनसे टी20 के बाद वनडे की कप्तानी वापस ली जा चुकी थी. जनवरी 2022 में साउथ अफ्रीका सीरीज में मिली हार के बाद उन्होंने टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी. उन्होंने सोशल मीडिया के द्वारा इसकी घोषणा की थी. हालांकि वे टेस्ट इतिहास के भारत के सबसे सफल कप्तान हैं और 40 टेस्ट जीते हैं. विदेशी धरती पर उन्होंने टीम को ऐतिहासिक जीत भी दिलाई है.

पढ़ें :- भारत को मिला एशियन गेम्स 2023 का 21वां गोल्ड

कोहली का फॉर्म में आना टीम के लिए राहत वाली बात है. वे लंबे ब्रेक के बाद वापस आए हैं. एशिया कप के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका से घर में 3-3 टी20 के मुकाबले खेलने हैं. इसके बाद अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप भी प्रस्तावित है.

Advertisement