Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड में आंधी- तूफान से तबाही, कई पेड़ गिरे, बिजली अपूर्ति भी बाधित

उत्तराखंड में आंधी- तूफान से तबाही, कई पेड़ गिरे, बिजली अपूर्ति भी बाधित

By Rajni 

Updated Date

रामनगर। उत्तराखंड के रामनगर में 17 मई की देर रात तेज आंधी व तूफान ने रामनगर में कई स्थानों पर जमकर तबाही मचाई। आंधी तूफान की चपेट में आने से सड़क किनारे लगे कई खोखे नष्ट हो गए तो वहीं आम और लीची की फसल को भी काफी नुकसान हुआ।

पढ़ें :- उत्तराखंडः राष्ट्रपति मुर्मू 23 अप्रैल को दीक्षांत समारोह में बांटेंगीं उपाधि

नेशनल हाईवे 309 पर स्थित ग्राम चिलकिया के पास पावर हाउस के सामने एक विशाल पेड़ बीच सड़क पर गिरने से सड़क के दोनों ओर घंटों यातायात बाधित हो गया। वहीं पेड़ की टहनियां बिजली की 33 केवीए लाइन पर गिरने के बाद शहर की बिजली आपूर्ति दो घंटे तक बाधित रही।

मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने जेसीबी मशीन की मदद से सड़क पर गिरे पेड़ को हटाकर यातायात सुचारु कराया। उधर, नैनीताल में गुरुवार सुबह से हो रही बारिश व आंधी तूफान ने भारी नुकसान कर दिया है। कई जगहों पर पेड़ गिरने से बिजली व पानी की व्यवस्था भी बाधित हो चुकी है।

तल्लीताल चौराहे पर बना पुलिस बूथ बीच सड़क पर गिरा

वहीं, सुबह आठ बजे के करीब तल्लीताल चौराहे पर एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। तल्लीताल चौराहे पर बना भारी भरकम पुलिस बूथ बीच सड़क पर जा गिरा। गनीमत रही कि इस दौरान पुलिसकर्मी बूथ के किनारे खड़े थे। अन्यथा एक बड़ा हादसा हो सकता था। बड़ी मुशिकल से क्रेन के सहारे सड़क पर गिरे बूथ को हटाया गया।

पढ़ें :- उत्तराखंडः गड़ी कैंट की जनता को सामुदायिक भवन की सौगात
Advertisement