Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. हरियाणाः नूंह में ब्रजमंडल यात्रा के दौरान भारी बवाल, 40 से अधिक गाड़ियां फूंकी, सीमाएं सील, इंटरनेट सेवा दो दिन के लिए बंद

हरियाणाः नूंह में ब्रजमंडल यात्रा के दौरान भारी बवाल, 40 से अधिक गाड़ियां फूंकी, सीमाएं सील, इंटरनेट सेवा दो दिन के लिए बंद

By Rajni 

Updated Date

नूंह। हरियाणा के नूंह में सोमवार को ब्रजमंडल यात्रा के दौरान भारी बवाल हो गया। 40 से अधिक गाड़ियां फूंक दी गईं। नूंह जिले की सीमाएं सील करने के साथ इंटरनेट सेवा दो अगस्त तक बंद कर दी गई है। यात्रा विश्व हिंदू परिषद और मातृशक्ति दुर्गा वाहिनी की तरफ से निकाली जा रही थी। बवाल में कई पुलिसवाले भी घायल हो गए। नूंह जिला प्रशासन ने हालात से निपटने के लिए पूरे जिले में धारा 144 लगा दी है।

पढ़ें :- हरियाणाः ट्रक ने तीन युवकों को कुचला, तीनों की मौत, परिजनों में कोहराम

सोमवार को ब्रजमंडल यात्रा नूंह के नल्हड़ शिव मंदिर से फिरोजपुर-झिरका की तरफ रवाना हुई थी। जैसे ही यात्रा तिरंगा पार्क के पास पहुंची, वहां एक समूह के लोग पहले से जमा थे। आमने-सामने आते ही दोनों पक्षों में तकरार हो गई और देखते ही देखते पथराव शुरू हो गया। सबसे पहले तिरंगा पार्क के पास हिंसा भड़की। देखते ही देखते पूरे नूंह शहर में हिंसा फैल गई।

बेकाबू भीड़ ने घरों पर भी जमकर बरसाए पत्थर

इस दौरान पुराना बस स्टैंड, होटल बाईपास, मेन बाजार, अनाज मंडी और गुरुग्राम-अलवर हाइवे पर कई गाड़ियां फूंक दी गईं। दोपहर तक 40 से ज्यादा वाहनों में आगजनी और तोड़फोड़ हो गई। इनमें कारों के अलावा बसें, बाइक, स्कूटी और दूसरे वाहन शामिल रहे। नूंह में भड़की हिंसा की चिंगारी मंदिरों तक भी पहुंच गई। उपद्रवियों ने कई जगह मंदिरों में तोड़फोड़ करने के अलावा आगजनी की कोशिश की। भीड़ इतनी बेकाबू थी कि उसने मंदिर के आसपास के घरों पर भी जमकर पत्थर बरसाए ताकि वहां से कोई बाहर न निकल सके।

हालात को कंट्रोल करने के लिए जिला प्रशासन ने  तैनात की 10 कंपनियां

पढ़ें :- पंजाबः पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम से चोरी का प्रयास

हिंसा शुरू होते ही पूरे नूंह शहर की मार्केट बंद हो गई। सबसे पहले तिरंगा पार्क के आसपास के इलाके की दुकानें बंद हुईं। उसके बाद देखते ही देखते नूंह सिटी के मेन मार्केट के अलावा नया बाजार, गली बाजार और होडल बाईपास समेत शहर के दूसरे मार्केट भी बंद हो गए। जिला प्रशासन ने स्थिति को कंट्रोल करने के लिए पलवल, फरीदाबाद और रेवाड़ी जिलों से पुलिस की 10 कंपनियां बुला ली हैं।

उपद्रवियों ने कई जगह पुलिस टीमों पर भी हमला किया। मुख्यमंत्री के OSD जवाहर यादव ने कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है। आसपास के जिलों की पुलिस नूंह पहुंच चुकी है। लोगों से अपील है कि वह घरों से बाहर न निकलें ताकि असामाजिकतत्वों पर कार्रवाई की जा सके।

Advertisement