Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. IAS Pooja Singhal: पूजा सिंघल मामले में कई बड़े खुलासे, पति ने खोले बड़े राज, ED को दी काली कमाई की जानकारी

IAS Pooja Singhal: पूजा सिंघल मामले में कई बड़े खुलासे, पति ने खोले बड़े राज, ED को दी काली कमाई की जानकारी

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

रांची, 18 जून। झारखंड की निलंबित IAS अधिकारी पूजा सिंघल मामले में आए दिन कोई ना कोई नया खुलासा होता रहता है, जिससे पूजा सिंघल की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। लेकिन इस बार मुश्किलों की वजह कोई और नहीं बल्कि उनके पति अभिषेक झा ही बन गए हैं। ED के सामने अभिषेक झा ने कई बड़े खुलासे किए हैं। अभिषेक ने पूजा की काली कमाई के बारे में ED के सामने बहुत कुछ जानकारी दी है।

पढ़ें :- राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल में सीएम भजनलाल शर्मा का जादु, रोड शो में उत्साहित दिखी जनसभा

ED की अभिषेक झा से कड़ी पूछताछ

ED लगातार इस मामले में पूछताछ कर रही है। इसी सिलसिले में ED अभिषेक झा पर लगातार दबाव बना रही है और कुछ ऐसे सवाल हैं जिसे बार-बार पूछ रही है। छापेमारी के वक्त जो दस्तावेज मिले थे, उन्हें अभिषेक झा के सामने रखकर सत्यापन करवाया जा रहा है। कई मामलों में ED को सफलता भी मिली है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अभिषेक झा कई ऐसे राज खोल रहे हैं जिससे पूजा सिंघल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। अभिषेक झा ने पूजा की काली कमाई के बारे में भी कई राज खोले हैं।

देखें क्या है मामला ?

पूजा सिंघल सहित कई के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच जारी है। जिसमें झारखंड सरकार के पूर्व जूनियर इंजीनियर राम विनोद सिन्हा को ED ने 17 जून 2020 को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया था। इससे पहले उसके खिलाफ राज्य सतर्कता ब्यूरो की प्राथमिकी का अध्ययन करने के बाद 2012 में एजेंसी द्वारा PMLA के तहत मामला दर्ज किया गया था। विनोग सिन्हा पर भारतीय दंड संहिता (IPS) की धाराओं के तहत धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार से संबंधित मामला दर्ज किया गया था। उस पर एक अप्रैल 2008 से 21 मार्च 2011 तक जूनियर इंजीनियर के रूप में काम करते हुए कथित तौर पर धोखाधड़ी की। जनता के पैसे के साथ धोखाधड़ी करके उसे अपने नाम के साथ-साथ अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर भी निवेश करने का आरोप लगा है। एजेंसी ने पहले कहा था कि उस पैसों को खूंटी जिले में मनरेगा के तहत सरकारी परियोजनाओं के निष्पादन के लिए रखा गया था। सिन्हा ने ED को बताया कि उसने जिला प्रशासन को 5 प्रतिशत कमीशन का भुगतान किया था।

पढ़ें :- PM मोदी आज रहेंगे पश्चिम बंगाल दौरे पर , भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा
Advertisement