Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंडः फाइनेंस कंपनी खोला और ख्वाब दिखाकर ठग लिया 80 लाख, दो गिरफ्तार   

उत्तराखंडः फाइनेंस कंपनी खोला और ख्वाब दिखाकर ठग लिया 80 लाख, दो गिरफ्तार   

By Rajni 

Updated Date

खटीमा। उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले की खटीमा पुलिस ने सोमवार को दो ठगों को गिरफ्तार किया है। दोनों ठग फाइनेंस कंपनी खोलकर लोगों से 80 लाख की ठगी करने के बाद लंबे समय से फरार थे।

पढ़ें :- उत्तराखंडः राष्ट्रपति मुर्मू 23 अप्रैल को दीक्षांत समारोह में बांटेंगीं उपाधि

पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर फरवरी 2022 में कंपनी के 6 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया था। पकड़े गए ठगी के दोनों आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया है। खटीमा के सीओ वीर सिंह ने बाकी फरार चार अन्य साथियों की भी गिरफ्तारी जल्द की जाएगी।

जगह-जगह कंपनी खोलकर महंगी ब्याज दर देने का किया था वादा

उन्होंने बताया कि बानूसी गांव के सत्यपाल सिंह ने न्यायालय में प्रार्थना पत्र देकर कहा था कि सरमाउंट फार्मिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, सरमाउंट इंडिया निधि लिमिटेड एवं सरमाउंट म्युचुअल बेनिफिट निधि के नाम से जगह-जगह कंपनी खोलकर एजेंटों के माध्यम से महंगी ब्याज दर देने का वादा कर आम जनता से लगभग 80 लाख की धनराशि जमा कराई गई थी।

कंपनी बंद कर आरोपी हो गए थे फरार

पढ़ें :- पंजाबः हेरोइन के साथ ड्रग तस्कर को किया गिरफ्तार, दो साथी फरार

धनराशि वापस न कर लोगों के साथ धोखाघड़ी की गई। साथ ही कंपनी को बंद कर आरोपी फरार हो गए। जब पीड़ित ने फोन पर उनसे पैसा मांगा तो उन्होंने जान से मारने की धमकी दी। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने 21 फरवरी 2022 को उत्तर प्रदेश मुरादाबाद के कुंदनपुर मझोला रामलीला मैदान निवासी ओमपाल सिंह, फूल सिंह, ललिता देवी, सुशील कुमार, भगवान दास और राधेश्याम के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

ठगी के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी के आदेश पर एक विशेष टीम का गठन किया गया था। जिस पर सोमवार को पुलिस की विशेष टीम ने ठगी के दो आरोपियों ओमपाल और फूल सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

Advertisement