Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पैगम्बर पर टिप्पणी मामला : खाड़ी देशों के साथ संबंधों पर कोई असर नहीं- पीयूष गोयल

पैगम्बर पर टिप्पणी मामला : खाड़ी देशों के साथ संबंधों पर कोई असर नहीं- पीयूष गोयल

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

कोच्चि, 07 जून। केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने इस्लाम के पैगम्बर के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में सरकार का पक्ष रखा है। उनका कहना है कि खाड़ी देशों के साथ भारत के संबंध अच्छे हैं और इस विवाद से इनपर कोई असर नहीं पड़ेगा।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

पैगंबर मामले पर गोयल का बयान

मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि ये बयान सरकार के किसी व्यक्ति की ओर से नहीं आया है। इसलिए उन्हें नहीं लगता कि इसका खाड़ी देशों के साथ भारत के संबंधों पर असर पड़ेगा। जहां तक वहां रहने वाले भारतीयों का प्रश्न है, वो वहां पूरी तरह सुरक्षित हैं और चिंता की कोई जरूरत नहीं है। साथ ही उन्होंने इन देशों में भारतीय उत्पादों के बहिष्कार की बात पर कहा कि उन्होंने इस बारे में नहीं सुना है।

पीयूष गोयल ने कहा कि विदेश मंत्रालय पहले ही मामले पर स्पष्टीकरण दे चुका है। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने भी इस पर आवश्यक कार्रवाई की है। गौरतलब है कि बीजेपी की प्रवक्ता नुपुर शर्मा ने एक टीवी चर्चा में कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस पर खाड़ी देशों सहित दुनिया के कई मुस्लिम देशों ने विरोध दर्ज कराया था। नूपुर शर्मा की सदस्यता निलंबित कर दी गई है। इसके अलावा पैगंबर पर आपत्तिजनक ट्वीट करने वाले नवीन जिंदल को भी पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था।

पढ़ें :- पायलट के गढ़ में आज पीएम की सभा,राजस्थान के रण में आज उतरेंगे पीएम मोदी
Advertisement