Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. श्रीनगरः टीआरएफ के दो आतंकी ढेर, पुलिस हेड कांस्टेबल की हत्या में था शामिल मारा गया इखलाक

श्रीनगरः टीआरएफ के दो आतंकी ढेर, पुलिस हेड कांस्टेबल की हत्या में था शामिल मारा गया इखलाक

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Jammu and Kashmir: 4 terrorists killed in 12 hours in South Kashmir

श्रीनगर, 05 फरवरी। श्रीनगर के जकूरा इलाके में शनिवार सुबह आतंकियों से हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने द रजिस्टेंट्स फ्रंट के दो आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों की पहचान इखलाक हज्जाम और आदिल डार निवासी मंगलपोरा पुलवामा के रूप में हुई है।

पढ़ें :- PM मोदी आज रहेंगे पश्चिम बंगाल दौरे पर , भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा

आतंकी इखलाक हज्जाम अनंतनाग जिले के हसनपोरा इलाके में पुलिसकर्मी अली मोहम्मद पर हुए आतंकी हमले में शामिल था, जिसमें कांस्टेबल शहीद हो गए थे।

हेड कांस्टेबल हमले में शामिल था आतंकी

ज्ञात रहे कि कि हेड कांस्टेबल अली मोहम्मद की हत्या आतंकियों ने 29 जनवरी को उस समय की जब वे बिजबिहाड़ा अनंतनाग स्थित हसनपोरा तबाला से अपने घर लौट रहे थे।

आईजीपी विजय कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों आतंकवादियों को मारने से पहले कई बार आत्मसमर्पण का मौका दिया गया परंतु उन्होंने हथियार डालने से इनकार कर दिया। मारे गए आतंकवादियों से हथियार भी बरामद हुए हैं।

पढ़ें :- अभिनेत्री दीप्ति नवल ने मस्जिद विवाद पर दिया चौकाने वाला बयान, कहा – उन्हें पुराना मंदिर ही पसंद था

जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह जिले के जकूरा इलाके में पुलिस को अपने गुप्त सूत्रों से आतंकियों की मौजूदगी की सूचना प्राप्त हुई। पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त दल के साथ पूरे क्षेत्र की घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू कर दिया। सुरक्षाबल के जवान जैसे ही आतंकियों के छिपने के ठिकाने के नजदीक पहुंचे, आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। जवानों ने इस दौरान दो आतंकियों को मार गिराया। आतंकियों के शव के साथ दो पिस्तौल तथा अन्य संदिग्ध सामान बरामद किये गए हैं। सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान समाप्त कर दिया है।

Advertisement