Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. पहलवानों के आरोपों पर भारतीय कुश्‍ती संघ के अध्‍यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा- “इस्तीफा देने का कोई सवाल ही नहीं”

पहलवानों के आरोपों पर भारतीय कुश्‍ती संघ के अध्‍यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा- “इस्तीफा देने का कोई सवाल ही नहीं”

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Brij Bhushan Sharan Singh: WFI के अध्‍यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ देश के नामी पहलवानों ने मोर्चा खोल रखा है. पिछले दो दिनों से जंतर मंतर पर धरने पर बैठे हैं और उन्हें पद से हटाने की मांग कर रहे हैं. इसी बीच आज बृजभूषण सिंह ने कहा कि इस मामले पर मैंने पीएमओ और गृहमंत्री से कोई बात नहीं की है. इस्तीफा देने का कोई सवाल ही नहीं उठता है. शाम 4:00 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हम इस मामले पर कुछ बोलेंगे.

पढ़ें :- राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल में सीएम भजनलाल शर्मा का जादु, रोड शो में उत्साहित दिखी जनसभा

मेरे खिलाफ राजनीतिक साजिश : बृजभूषण

भाजपा सांसद और कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पैतृक आवास विश्नोहरपुर में मौजूद हैं. वह दिल्ली से देर रात नवाबगंज के विश्नोहरपुर पहुंचे. बृजभूषण ने कहा कि उनके खिलाफ राजनीतिक साजिश हुई है. कुश्ती के खिलाफ साजिश हुई है. महिला पहलवानों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करने की राजनीतिक साजिश हुई है. इसका पर्दाफाश आज की प्रेस कान्फ्रेंस में करूंगा.

आपको बता दें कि धरने पर बैठे विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक सहित देश के कुछ शीर्ष पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष (WFI President) बृजभूषण शरण सिंह और कोचों पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. वर्ल्ड चैंपियनशिप की पदक विजेता और ओलिंपियन विनेश ने दावा किया कि कई कोच ने भी महिला पहलवानों का शोषण किया है. इन पहलवानों का कहना है कि मामले में हमें अब तक संतोषजनक जवाब नहीं मिला है.अब तक केवल आश्वासन मिला है. कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है. हम इस मामले को तब तक नहीं छोड़ेंगे जब तक कि संघ के प्रमुख को हटा नहीं दिया जाता है और वो जेल नहीं जाते हैं. अगर सरकार कार्रवाई नहीं करती है तो हम पुलिस के पास जाएंगे.

पढ़ें :- PM मोदी आज रहेंगे पश्चिम बंगाल दौरे पर , भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा
Advertisement