Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. आर्यन खान मामला: सीबीआई के सामने पेश हुए समीर वानखेड़े, 25 करोड़ मांगने का आरोप

आर्यन खान मामला: सीबीआई के सामने पेश हुए समीर वानखेड़े, 25 करोड़ मांगने का आरोप

By Rajni 

Updated Date

मुंबई। मुंबई में एनसीबी के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े शनिवार को सीबीआई  के सामने पेश हुए। उन पर आरोप है कि उन्होंने कोर्डेलिया क्रूज से मादक पदार्थ की जब्ती मामले में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का नाम शामिल नहीं करने के एवज में शाहरुख खान से कथित रूप से 25 करोड़ रुपये मांगे थे। इसी मामले में पूछताछ के लिए शनिवार को सीबीआई के समक्ष पेश हुए।

पढ़ें :- ACTOR अनुपम खेर ने हनुमानगढ़ी में किया दर्शन-पूजन,  बनें दिव्य समारोह का हिस्सा

वानखेड़े सीबीआई के बांद्रा-कुर्ला परिसर स्थित कार्यालय में सुबह करीब सवा 10 बजे पहुंचे। एनसीबी ने आर्यन खान के खिलाफ सबूतों के अभाव के कारण मामले में दाखिल आरोपपत्र में उनका नाम शामिल नहीं किया। सीबीआई ने कथित तौर पर साजिश रचने और रिश्वत से जुड़े अपराधों के अलावा जबरन वसूली के आरोप से जुड़ी एनसीबी की शिकायत पर वानखेड़े और चार अन्य के खिलाफ 11 मई को प्राथमिकी दर्ज की थी।

उधर, भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी वानखेड़े ने बंबई उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर कर जबरन वसूली और रिश्वत के आरोपों को लेकर उनके खिलाफ दर्ज सीबीआई की प्राथमिकी रद्द करने का अनुरोध किया था। मालूम हो कि आर्यन खान को तीन अक्टूबर 2021 को कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया था।

Advertisement