Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. श्रीलंका ने भारत को 6 विकेट से हराया,टीम इंडिया एशिया कप से बाहर होने के कगार पर

श्रीलंका ने भारत को 6 विकेट से हराया,टीम इंडिया एशिया कप से बाहर होने के कगार पर

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 173 रन बनाए. जवाब में श्रीलंका ने 19.5 ओवर में 174 रन बनाकर मैच जीत लिया. सुपर-4 राउंड में यह टीम इंडिया की लगातार दूसरी हार है. भारतीय टीम एशिया कप से बाहर होने के कगार पर है.
भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए. इस दौरान रोहित शर्मा ने 41 गेंदों का सामना करते हुए 72 रन बनाए. रोहित की इस पारी में 5 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. सूर्य कुमार यादव ने 29 गेंदों में 34 रन बनाए. हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत ने 17-17 रन बनाए. रविचंद्रन अश्विन ने नाबाद 15 रन बनाए. विराट कोहली बना खाता खोले ही आउट हो गए.

पढ़ें :- लोकसभा चुनाव 2024 : राजस्थान की 13 लोकसभा सीटों पर वोटिंग कल

भारत के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 19.5 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान के साथ लक्ष्य हासिल कर लिया. श्रीलंका के लिए पथुम निसंका और कुसल मेंडिस ने शानदार शुरुआत की. इन दोनों की बीच मजबूत साझेदारी बनी. निसंका ने 37 गेंदों का सामना करते हुए 52 रन बनाए. उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाए. मेंडिस ने 37 गेंदों में 57 रन बनाए. उनकी इस पारी में 4 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. चरिथ असलंका बिना खाता खोले आउट हो गए. अंत में भानुका राजपक्षे और दासुन शनका ने तूफानी पारी खेली. राजपक्षे ने 17 गेंदों का सामना करते हुए 25 रन बनाए. वहीं शनका ने 18 गेंदों में नाबाद 33 रन बनाए.

सुपर फोर के प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो श्रीलंका दो जीत के साथ अब टॉप पर है.दुसरी तरफ पाकिस्तान एक जीत के साथ दूसरे नंबर पर है. दोनों का नेट रन रेट पॉजिटिव है. वहीं, भारत निगेटिव रन रेट के साथ और दो हार के साथ तीसरे स्थान पर है. अफगानिस्तान चौथे स्थान पर है. भारतीय टीम के पास अब भी फाइनल में पहुंचने का मौका है. हालांकि, उसके लिए बुधवार को पाकिस्तान-अफगानिस्तान के बीच होने वाला मैच अहम होगा.पाकिस्तान की टीम अगर कल जीती तो भारत और अफगानिस्तान दोनों एशिया कप से बाहर हो जाएंगे.

Advertisement