Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा नौ दिनों के विंटर ब्रेक के बाद आज यूपी में प्रवेश करेगी

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा नौ दिनों के विंटर ब्रेक के बाद आज यूपी में प्रवेश करेगी

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज यूपी में दस्तक देगी। यात्रा गाजियाबाद से शुरू होगी। करीब एक हफ्ते के ब्रेक के बाद आज से यह यात्रा दोबारा शुरू हो रही है। यात्रा दिल्ली से चलकर लोनी बॉर्डर के रास्ते गाजियाबाद में प्रवेश करेगी। इस यात्रा में लोगों के भारी जमावड़े की आशंका को देखते हुए दिल्ली पुलिस और गाजियाबाद पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है. कई रूटों पर डायवर्जन प्लान लागू किया गया है। ऐसे में अगर आप आज घर से बाहर जा रहे हैं तो ये प्लान देखकर ही निकलें।

पढ़ें :- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय पहुंचे मथुरा , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना

जानकारी के अनुसार कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा मंगलवार को सुबह करीब 10 बजे लाल किले के पास स्थित हनुमान मंदिर (मरघाट वाले बाबा) से निकलेगी और आयरन ब्रिज, शास्त्री पार्क मेट्रो स्टेशन, फर्नीचर मार्केट, धरमपुरा और अंसारी रोड होते हुए करीब सात बजे चलेगी. दोपहर बारह बजे। लोनी 10:00 बजे बॉर्डर पहुंचेगी। यहां यात्रा का झंडा यूपी कांग्रेस को सौंपा जाएगा। अगले दिन 4 जनवरी को बागपत से शामली के लिए रवाना होगी। इसके बाद यात्रा 5 जनवरी को सुबह 6 बजे शामली से शुरू होकर शाम 6:30 बजे हरियाणा के पानीपत पहुंचेगी.

गाजियाबाद पुलिस ने सोमवार को कहा कि उन्होंने रैली के लिए व्यवस्था की है और पर्याप्त संख्या में कर्मियों की तैनाती की जाएगी, यह कहते हुए कि यात्रा में भाग लेने वाले लोगों के सुचारू प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा।

व्यवस्था के तहत, गाजियाबाद पुलिस ने कहा कि वे लगभग 1,500 कर्मियों को तैनात करेंगे, जबकि उपद्रवियों पर नजर रखने के लिए ऊंची इमारतों पर पुलिस कर्मियों को भी तैनात किया जाएगा।

“कार्मिकों के अलावा, हमने यात्रा के मार्ग के साथ संवेदनशील क्षेत्रों की बेहतर निगरानी के लिए ड्रोन भी लगाए हैं। गाजियाबाद में यात्रा की दूरी लगभग 18 किलोमीटर होगी और इसका लगभग एक-तिहाई हिस्सा वाहनों में होगा, ”गाजियाबाद (ग्रामीण) के पुलिस उपायुक्त इराज राजा ने कहा।

पढ़ें :- धमाकेदार प्रचारः बिजनौर में बसपा के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर आकाश आनंद ने वोटरों को लुभाया, प्रत्याशी के पक्ष में मांगा वोट, भाजपा-कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

अखिलेश, मायावती ने भारत जोड़ो यात्रा आमंत्रण के लिए राहुल गांधी को धन्यवाद दिया

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद दिया और इसकी सफलता की कामना की।

राहुल गांधी को संबोधित एक पत्र में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “‘भारत जोड़ो यात्रा’ के निमंत्रण के लिए धन्यवाद और ‘भारत जोड़ो’ पहल की सफलता की कामना करता हूं।” “भारत एक भावना है जो परे है। भौगोलिक विस्तार, जहां प्रेम, अहिंसा, भावनाएं, सहयोग और भाईचारा है – सकारात्मक तत्व, जो भारत को एकजुट करते हैं।”

उन्होंने कहा, “उम्मीद है कि यह यात्रा इस समावेशी संस्कृति के संरक्षण के अपने लक्ष्य को प्राप्त करेगी।”

इस बीच, 26 जनवरी को श्रीनगर में समाप्त होने वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के बाद, कांग्रेस ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान शुरू करने की तैयारी कर रही है, जिसका उद्देश्य पूरे देश में यात्रा का संदेश फैलाना है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने बहन और एआईसीसी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को महिलाओं पर विशेष ध्यान देने के साथ देश भर में ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी सौंपी है.

पढ़ें :- मथुरा लोकसभा कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी होंगे बॉक्सर बिजेंद्र सिंह
Advertisement