Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. खिचड़ी मेले पर सीएम योगी की खास नजर,श्रद्धालुओं की सुविधा में न हो कोई कमी,रख रहे ध्यान

खिचड़ी मेले पर सीएम योगी की खास नजर,श्रद्धालुओं की सुविधा में न हो कोई कमी,रख रहे ध्यान

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

मकर संक्रांति के त्योहार पर गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में लगने वाले खिचड़ी मेले पर सीएम योगी आदित्यनाथ नजर बनी हुई है। इसी के मद्देनजर वह पिछले 4 दिनों में दूसरी बार रात्रि भ्रमण करते हुए मेले की पूरी व्यवस्था का जायजा लिया और अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते नजर आए।

पढ़ें :- UP news: हरदोई में बेसमेंट की खुदाई के दौरान गिरा दो मंजिला मकान, लाखों रुपए का नुकसान, हादसे में बाल-बाल बचे लोग

सीएम और गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में मकर संक्रांति पर लगने वाले विश्व प्रसिद्ध खिचड़ी मेले में श्रद्धालुओं की सुरक्षा, सुविधा और सहूलियत सुनिश्चित कराने के लिए गोरक्षपीठ में डेरा डाल दिया। मकर संक्रांति पर लगने वाले पारंपरिक खिचड़ी मेले को लेकर मंदिर और मेला परिसर की हर व्यवस्था पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। श्रद्धालुओं के प्रति सीएम योगी की संवेदनशीलता को इसी से समझा जा सकता है कि बीते चार दिन में वह दूसरी बार
रात्रिकालीन निरीक्षण पर निकले हैं। जहां उन्होंने मेले की हर व्यवस्था का सूक्ष्म निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों सहित मंदिर प्रबंधन के लोगों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

योगी शुक्रवार को अपने 4 दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे। सीएम योगी गोरखनाथ मंदिर में गुरु गोरक्षनाथ का दर्शन पूजन करने और अपने गुरुदेव ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर मत्था टेका। इसके बाद निषाद पार्टी के संकल्प दिवस समारोह और गोरखपुर महोत्सव के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए। शाम को मंदिर वापस लौटने के बाद से ही वह खिचड़ी मेले की तैयारियों की जानकारी ली।

साथ ही सीएम योगी ने कहा उन्होंने समूचे मंदिर और मेला परिसर में साफ-सफाई, सुरक्षा व अन्य सभी सुविधाओं को लेकर भी जरूरी निर्देश दिए। कहा कि बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए रैन बसेरों में बेहतरीन व्यवस्था होनी चाहिए।

पढ़ें :- अखिलेश का ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट पर तंज, कही ये बात, पढ़ें
Advertisement