Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. हेल्थ
  3. Corona Update : कोरोना ने फिर दी दस्तक एलर्ट हुआ स्वास्थ्य मंत्रालय

Corona Update : कोरोना ने फिर दी दस्तक एलर्ट हुआ स्वास्थ्य मंत्रालय

By Shahi 

Updated Date

देश मे कोरोना ने एक बार फिर पैर पसारना शुरु कर दिया है. दिन पर दिन कोरोना के नए मामले देखने को मिल रहे है. इससे बीते साल कोरोना महामारी में कई घर बेघर हो गए. वही कई देश-विदेश में ही फंसे रहे. फिलहाल अब कोरोना ने एक बार फिर से दस्तक दे दी है. दिन पर दिन कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी कोरोना को लेकर सभी अस्पताल को एलर्ट मोड़ पर रहने के दिशा निर्देश दिए. वहीं राजधानी लखनऊ समेत गाजियाबाद, नोएडा में भी लगातार कोरोना के मामले देखने को मिल रहे हैं. फिलहाल अस्पतालों की बात की जाए तो अस्पताल में पूरी व्यवस्था दुरुस्त कर दी गई. ऑक्सीजन से लेकर सभी उपकरण तैयार है. सरकार भी कोरोना को लेकर एलर्ट मोड पर है.

पढ़ें :- हरियाणाः सिरसा में कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, जारी की एडवाइजरी  

 

5 राज्यों में करोना का कहर

देश में लगातार कोरोना का कहर तेजी से फैल रहा है.  देश में 24 घंटे में लगभग 6 हजार 154 नये मामले सामने आये हैं. तो वहीं देश में 24 घंटे में अब तक 14 मौते भी हो चुकी है. ताजा मामला लखनऊ से है. जहां पर कोरोना से एक महिला की मौत हो गई. पूरे उत्तरप्रदेश की बात करें तो, सबसे ज्यादा कोरोना के केस लखनऊ और गौतमबुध्द नगर से आये हैं. कोरोना के मामले में दूसरा राज्य केरल है. केरल में 24 घंटे में लगभग 1 हजार 9 सौ 36 केस दर्ज हुए हैं. जिनमें से कुछ कोरोना से ठीक भी हुए हैं. दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में लगभग 7 सौ 32 नये मामले सामने आये हैं. वहीं हरियाणा में 400 और महाराष्ट्र में भी 8 सौ 3 नये केस दर्ज हुए हैं.

 

पढ़ें :- दिल्ली में केजरीवाल सरकार के दवा घोटाले के खिलाफ फूटा भाजपा का गुस्सा, ‘आप’ कार्यालय पर किया विशाल प्रदर्शन

कोरोना के बढंते मामले को देखते हुए शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने राज्यों के सभी स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की.  इस दौरान कोविड टेस्टिंग एवं जीनोम सीक्वेंसिंग के साथ कोविड नियमों के पालन का प्रसार बढ़ाने पर बात हुई. और साथ ही कहा की,  हमें सतर्क रहना है और मन में किसी भी तरह का भय नहीं फैलाना है. वहीं साथ ही 10 और 11 अप्रैल को सभी राज्यों में मॉक ड्रिल कराने के भी दिशा-निर्देश दिये.

Advertisement