Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. IRCTC घोटालाः ED ने RJD प्रमुख लालू परिवार पर कसा शिकंजा, 6 करोड़ की संपत्ति की अटैच

IRCTC घोटालाः ED ने RJD प्रमुख लालू परिवार पर कसा शिकंजा, 6 करोड़ की संपत्ति की अटैच

By Rajni 

Updated Date

पटना। ED ने IRCTC घोटाले में RJD प्रमुख लालू यादव व उनके परिवार पर शिकंजा कस दिया है। ईडी ने लालू परिवार की करीब 6 करोड़ की संपत्ति अटैच की है। इसमें गाजियाबाद और बिहार की सभी संपत्ति शामिल हैं।

पढ़ें :- वीरेंद्र सचदेवा ने कहा- अरविंद केजरीवाल ने बापू की समाधि पर जाकर किया पापों का प्रायश्चित, अब ED के सामने भी जाकर कबूल लें अपना जुर्म

इस मामले में लालू यादव, पत्नी राबड़ी देवी, बेटे तेजस्वी, बेटियां मीसा व हेमा से पहले ही पूछताछ की जा चुकी है। दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में इस मामले की अगली सुनवाई 7 अगस्त को होगी। IRCTC (भारतीय रेल पर्यटन एवं खानपान निगम) टेंडर घोटाले में RJD सुप्रीमो लालू यादव फंसे हुए हैं।

लालू पर आरोप है कि उन्होंने 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री रहते हुए एक निजी कंपनी को अवैध तरीके से भुवनेश्वर और रांची में दो होटलों को चलाने का ठेका दे दिया। इसके बदले उन्हें पटना के सगुना मोड़ के एरिया में इस कंपनी ने 3 एकड़ जमीन दी थी। IRCTC टेंडर घोटाला मामले में तेजस्वी समेत अन्य आरोपियों पर IPC की धारा 420, 120बी और भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की अलग-अलग धाराओं में चार्जशीट दाखिल है। IRCTC घोटाले में बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव की जमानत कोर्ट ने बरकरार रखी है।

Advertisement