Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. एलन मस्क बन सकते हैं ट्विटर के अस्थायी सीईओ

एलन मस्क बन सकते हैं ट्विटर के अस्थायी सीईओ

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

वाशिंगटन, 06 मई। माइक्रो ब्लॉगिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर का 44 बिलियन डॉलर देकर अधिग्रहण करने के बाद एलन मस्क के अस्थायी सीईओ बनने की उम्मीद है। यह जानकारी इस मामले से जुड़े एक व्यक्ति ने दी है।

पढ़ें :- उत्तराखंड में वैश्विक निवेशक सम्मेलनः पीएम मोदी ने कहा- विकास और विरासत के मंत्र के साथ बढ़ रहा भारत, सूबे में निवेशकों के लिए अपार संभावनाएं

दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क टेस्ला इंक के सीईओ हैं और दो अन्य उपक्रमों द बोरिंग कंपनी और स्पेसएक्स के भी प्रमुख हैं। टेस्ला के शेयरों में गुरुवार को 8 फीसदी से अधिक की गिरावट देखी गई, क्योंकि निवेशकों का मानना है कि ट्विटर के साथ मस्क की भागीदारी से कंपनी प्रभावित हो सकती है। दूसरी ओर, ट्विटर शेयरों के भाव में 4 फीसदी की तेजी देखी गई।

उम्मीद जताई जा रही है कि ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल कंपनी की बिक्री पूरी होने और मस्क के अधिग्रहण तक बने रहने की उम्मीद है। एक रिपोर्ट के मुताबिक मस्क को अंतरिम आधार पर ट्विटर का सीईओ बनाने की योजना है। इससे पहले गुरुवार को मस्क ने हाई-प्रोफाइल निवेशकों के एक समूह को सूचीबद्ध किया, जो अपनी ट्विटर बोली के लिए 7.14 बिलियन डॉलर की फंडिंग देने के लिए तैयार हैं, जिसमें ओरेकल के सह-संस्थापक लैरी एलिसन और सिकोइया कैपिटल शामिल हैं।

एक नियामक फाइलिंग से पता चला है कि सऊदी अरब के निवेशक प्रिंस अलवलीद बिन तलाल, जिन्होंने पिछले महीने कहा था कि सौदे की कीमत उनके शेयरों को बेचने के लिए पर्याप्त नहीं थी, सौदे में अपनी 1.89 बिलियन डॉलर हिस्सेदारी को रोल करने के लिए सहमत हुए हैं।

अलवलीद ने एक ट्वीट में कहा कि मेरे दोस्त एलन मस्क आपके साथ जुड़कर बहुत अच्छा लगा। किंगडम होल्डिंग कंपनी और मैं नए ट्विटर में अपना 1.9 बिलियन डॉलर रोल करने के लिए उत्सुक हूं।

पढ़ें :- त्योहारों से पहले सस्ता हुआ सोना, 5 महीने में 5000 रुपये प्रति 10 ग्राम तक घटी सोने की कीमत
Advertisement