Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी के फतेहपुर में लड़की का किया धर्मांतरण, फिर जबरन कर रहा था निकाह, मौलवी समेत 10 गिरफ्तार

यूपी के फतेहपुर में लड़की का किया धर्मांतरण, फिर जबरन कर रहा था निकाह, मौलवी समेत 10 गिरफ्तार

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

UP news: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में एक और धर्मांतरण का चौका देने वाला मामला सामने आया है। जहां 8 माह पहले अगवा हुई हिंदू लड़की का धर्मांतरण करने के बाद उसका जबरन निकाह किया जा रहा था। मामले की भनक लगते ही लड़की की मां मौके पर पहुंच गई। जब लड़की की मां ने जबरन निकाह का विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की गई। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने आरोपी मौलवी समेत दो को गिरफ्तार कर लिया है।

पढ़ें :- UP news: हरदोई में बेसमेंट की खुदाई के दौरान गिरा दो मंजिला मकान, लाखों रुपए का नुकसान, हादसे में बाल-बाल बचे लोग

जानिए क्या है पूरा मामला?
आपको बता दें कि, घटना असोथर थाना क्षेत्र के सातोपीत गांव की है। बता दें कि कोतवाली थाना क्षेत्र के हरिहरगंज की रहने वाली मानसी गुप्ता 8 मई 2022 को संदिग्ध हालत में लापता हो गई थी। इस मामले में मां अंजुला गुप्ता ने कोतवाली में बेटी की गुमशुदी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 8 दिसंबर को लड़की की मां को पता चला कि असोथर थाना क्षेत्र के सातो गांव में उसकी बेटी का जबरन धर्मांतरण कराकर आरोपी अंसार अहमद निकाह कर रहा है, जिसके बाद लड़की की मां सातो गांव पहुंची। उसने वहां देखा कि मौलवी निकाह पढ़ा रहा था।

युवती के मां के फाड़े कपड़े
मौके पर पहुंची युवती की मां ने विरोध किया तो आरोपियों ने उसके साथ मारपीट की। जिसके बाद महिला के कपड़े भी फाड़ डाले और जान से मारने की धमकी देकर वहां से भगा दिया। पीड़ित महिला ने मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके से मौलवी समेत दो को गिरफ्तार कर लिया। जबकि मामले में अभी भी 8 आरोपी फरार है।

इस बारे में पुलिस अधिकारी ने बताया कि असोथर थाना क्षेत्र में लड़की को बहला फुसलाकर अगवा करने और जबरन धर्मांतरण के बाद निकाह की कोशिश का मामला सामने आया है। इस मामले में पीड़िता की मां की तहरीर पर केस दर्ज कर मुख्य आरोपी अंसार अहमद और मौलवी कल्लू को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है। आगे की आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

पढ़ें :- अखिलेश का ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट पर तंज, कही ये बात, पढ़ें
Advertisement