Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. GIS 2023: विदेशों के बाद, अब घरेलू निवेशकों को साधेगी टीम योगी, इन शहरों में होगा रोड शो

GIS 2023: विदेशों के बाद, अब घरेलू निवेशकों को साधेगी टीम योगी, इन शहरों में होगा रोड शो

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Global Investors Summit 2023: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में अधिक से अधिक निवेश को आकर्षित करने का लक्ष्य तय किया है.विदेशों में निवेशकों को साधने के बाद अब योगी सरकार घरेलू निवेशकों को लुभाने की तैयारी में जुट गई है. इसी के तहत योगी सरकार के कई मंत्री विदेश के अलग-अलग शहरों का दौरा कर लौटे हैं. विदेशी निवेशकों से मिले उत्साहजनक रिस्पांस के बाद अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्री 5 जनवरी से 23 जनवरी तक देश के 7 के अलग-अलग शहरों में रोड शो कर यूपी की ब्रांडिंग करेंगे.

पढ़ें :- UP News: मेरठ की बेटी तेजस्वी त्यागी एक साथ लिख सकती है दोनों हाथो से अलग-अलग दो भाषा

इन रोड शो की अगुवाई मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद करेंगे. 5 जनवरी को मुख्यमंत्री मुंबई में रोड शो करेंगे और भारतीय उद्योग जगत को यूपी में निवेश का आमंत्रण देंगे. सीएम योगी मुंबई में टाटा, रिलायंस, महिंद्रा, गोदरेज, बिरला के साथ फिल्म जगत के लोगों से भी मुलाकात करेंगे. मुख्यमंत्री निवेशकों को ग्लोबल समिट में आने का न्योता भी देंगे. इसके अलावा दिल्ली, बेंगलुरु, चेन्नई, कोलकाता, अहमदाबाद और हैदराबाद में भी यूपी का इन्वेस्टर्स रोड शो होगा। घरेलू दौरे के लिए जो टीम गठित की गई है, उसमें स्वतंत्र प्रभार और राज्य मंत्रियों को भी शामिल किया गया है. बता दें कि 10-12 फरवरी को यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट प्रस्तावित है.

यह है घरेलू रोड शो का कार्यक्रम

मुंबई रोड शो (05 जनवरी): मुंबई की टीम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे। औद्योगिक विकास मंत्री नन्दगोपाल नन्दी और स्वतंत्र प्रभार मंत्री रविन्द्र जायसवाल भी इस समूह में शामिल हैं.

चेन्नई रोड शो (09 जनवरी): यहां निवेशकों से भेंट करने वाली टीम में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना तथा स्वतंत्र प्रभार मंत्री मंत्री असीम अरुण व नितिन अग्रवाल शामिल हैं.

पढ़ें :- UP News: 10वीं की छात्रा को अगवा कर युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, बेहोशी की हालत में छात्रा को दिल्ली के आनंद विहार बस स्टैंड के पास फेंका

नई दिल्ली रोड शो (13 जनवरी): औद्योगिक विकास मंत्री नन्दगोपाल नन्दी, आईटी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग के मंत्री योगेंद्र उपाध्याय और नगरीय विकास विभाग के मंत्री एके शर्मा और स्वतंत्र प्रभार मंत्री सन्दीप सिंह दिल्ली में उद्योग जगत से भेंट कर निवेश का आमंत्रण देंगे.

कोलकाता (16 जनवरी): कोलकाता रोड शो की टीम में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, औद्योगिक विकास मंत्री नन्दगोपाल नन्दी, स्वतंत्र प्रभार मंत्री दयाशंकर सिंह और राज्य मंत्री अजीत सिंह पाल शामिल हैं.

हैदराबाद रोड शो (18 जनवरी): हैदराबाद में भारतीय उद्योग जगत को उत्तर प्रदेश में निवेश का आमंत्रण देने जा रही टीम में उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, प्राविधिक शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय और स्वतंत्र प्रभार मंत्री अरुण सक्सेना शामिल हैं.

Advertisement