Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. गुजरात भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए भूपेंद्र पटेल, सोमवार को लेंगे मुख्‍यमंत्री पद की शपथ

गुजरात भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए भूपेंद्र पटेल, सोमवार को लेंगे मुख्‍यमंत्री पद की शपथ

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Gujarat elections: गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की भारी जीत के बाद, भूपेंद्र भाई पटेल को फिर से राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया है, और वे सोमवार को शपथ लेंगे। इस बीच, नवनिर्वाचित भाजपा विधायक रविवार को गांधीनगर पार्टी कार्यालय में बैठक के लिए पहुंचे, जहां पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी मौजूद थे।

पढ़ें :- राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल में सीएम भजनलाल शर्मा का जादु, रोड शो में उत्साहित दिखी जनसभा

एक दिन पहले शुक्रवार को राजभवन में राज्य के राज्यपाल के पद से इस्तीफा देने के बाद पटेल को लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया था। बैठक में बीजेपी ने सरकार बनाने का दावा पेश किया.

सूत्रों के मुताबिक, गुजरात का नया मंत्रिमंडल 12 दिसंबर को एक समारोह में मुख्यमंत्री के साथ शपथ लेगा, जिसमें एक दर्जन से अधिक मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी।

गुजरात में ऐतिहासिक जनादेश हासिल करने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को कहा कि भूपेंद्र पटेल राज्य के मुख्यमंत्री बने रहेंगे और उनका शपथ ग्रहण समारोह 12 दिसंबर को होगा।

शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल शामिल होंगे.

भाजपा ने अपनी लगातार सातवीं चुनावी जीत में 52.5 प्रतिशत वोट शेयर के साथ गुजरात में रिकॉर्ड 156 सीटें जीतीं। इसके विपरीत, विपक्षी कांग्रेस और आप को क्रमशः 27 प्रतिशत और लगभग 13 प्रतिशत वोट मिले। कांग्रेस को महज 17 सीटें मिलीं, जबकि आप को पांच सीटें मिलीं।

पढ़ें :- भाजपा ने सबको चौंकाते हुए मोहन यादव पर जताया भरोसा, बनाए गए MP के नए CM, नरेंद्र सिंह तोमर विधानसभा के स्पीकर बनें

निर्दलीयों ने तीन सीटें जीतीं और समाजवादी पार्टी ने एक सीट जीती।

Advertisement