Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. गुजरात चुनाव के लिए AAP ने जारी की 12 उम्मीदावारों की 5वीं लिस्ट, अब तक 53 नामों का ऐलान

गुजरात चुनाव के लिए AAP ने जारी की 12 उम्मीदावारों की 5वीं लिस्ट, अब तक 53 नामों का ऐलान

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को अपनी पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 12 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. ‘आप’ की ओर से इन्हें मिलाकर अब तक 53 उम्मीदवारों का नाम का ऐलान किया जा चुका है. 182 सीटों वाली गुजरात विधानसभा के लिए साल के अंत तक चुनाव होने की उम्मीद .

पढ़ें :- कश्मीर में आतंकियों ने BJP नेता को गोली मारकर उतारा मौत के घाट

‘आप’की गुजरात यूनिट ने रविवार को ट्वीट कर कहा, ”गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के तहत आम आदमी पार्टी की पांचवीं सूची में स्थान हासिल करने वाले सभी उम्मीदवारों को बधाई और शुभकामनाएं! अभी बदलाव की जरूरत है! #एक_मौका_केजरीवाल।”

बता दें कि, वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा 99 सीट हासिल की थी, जबकि कांग्रेस को 77 सीट मिली थी. बीजेपी ने अधिकतर शहरी क्षेत्रों में जीत दर्ज की थी, जबकि कांग्रेस ने ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन किया था.

आपको बता दें कि 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए इस साल के अंत में चुनाव होने हैं और राज्य में भाजपा, कांग्रेस और ‘आप’ के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है. इस बार के यह चुनाव बेहद अहम हैं क्योंकि भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में सत्ता बरकरार रखना चाहती है, जबकि कांग्रेस राज्य में पिछले 27 साल से सत्ता से बाहर रहने के चलते विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने की उम्मीद लगाए है. वहीं, इस बार आम आदमी पार्टी भी राज्य के चुनावी मुकाबले में उतर चुकी है.

बीजेपी गुजरात में 1995 से लगातार सत्ता में हैं. मोदी राज्य के 22वें मुख्यमंत्री बने और लगातार 13 सालों तक इस पद पर बने रहे. लगातार तीन कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री रहने के बाद मोदी 2014 में देश के प्रधानमंत्री बने और फिर गुजरात में आनंदीबेन पटेल पहली महिला मुख्यमंत्री बनीं थी.

पढ़ें :- उदयपुर लोकसभा क्षेत्र में दिख रहा दिलचस्प मुकाबला: क्या बीजेपी के गढ़ में कांग्रेस लगा पाएगी सेंध
Advertisement