Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Pooja Singhal Case Update : निलंबित आईएएस पूजा सिंघल को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत

Pooja Singhal Case Update : निलंबित आईएएस पूजा सिंघल को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

रांची, 25 मई। Money Laundering Case : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में निलंबित आईएएस पूजा सिंघल को बुधवार को रिमांड अवधि खत्म होने के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। बुधवार ईडी ने पूजा सिंघल को विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार शर्मा की अदालत में पेश किया। कोर्ट में पेश होने से पहले पूजा सिंघल की मेडिकल जांच करवाई गई। सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने पूजा सिंघल का मेडिकल चेकअप किया और उनकी स्वास्थ्य स्थिति सामान्य बताया। जिसके बाद ही उन्हें कोर्ट में लाया गया। सुनवाई के बाद ईडी कोर्ट ने पूजा सिंघल को आठ जून (14 दिनों) तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इसके बाद पूजा सिंघल को बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार (जेल) ले जाया गया है।

पढ़ें :- झारखंडः CM हेमंत सोरेन ने बोला हमलाः कहा- 'मैं आंसू नहीं बहाऊंगा', अपनी गिरफ्तारी पर राजभवन को भी लपेटा

ईडी के अधिवक्ता ने अदालत से कहा कि निलंबित आईएएस से और पूछताछ करनी है। अदालत ने कहा कि इसके लिए आवेदन दीजिए। ईडी के आवेदन पर बाद में सुनवाई होगी।

उल्लेखनीय है कि ईडी ने बीती छह मई को आईएएस पूजा सिंघल के करीबियों के 25 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी। इस दौरान 19.31 करोड़ रुपये सहित कई दस्तावेज बरामद किए गए थे। इस मामले में बीते 11 मई को ईडी ने पूजा सिंघल को गिरफ्तार किया था। यह छापेमारी मनरेगा घोटाले के लिए की गई थी। जांच में मामला धीरे-धीरे मनी लॉन्ड्रिंग और अवैध माइनिंग तक पहुंच चुका है। फिलहाल पूजा सिंघल से अधिक पूछताछ के लिए उन्हें 14 दिनों की हिरासत में लिया गया है। ईडी को उम्मीद है कि पूजा सिंघल राज्य में हो रहे घोटालों के कई राज खोल सकती हैं।

Advertisement