Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Jammu Kashmir: शोपियां जिले के मुंझ इलाके में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, लश्कर के 3 आतंकी ढेर

Jammu Kashmir: शोपियां जिले के मुंझ इलाके में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, लश्कर के 3 आतंकी ढेर

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

srinagar News: जम्मू-कश्मीर से एक बड़ी खबर सामने आई है,मंगलवार सुबह-सुबह सेना और आतंकियों में मुठभेड़ हुआ है,शोपियां जिले के मुंझ इलाके में भारतीय जवानों ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर के 3 आतंकवादियों को मार गिराया,भारतीय सुरक्षाबलों ने आतिकी साजिश को नाकाम कर दिया है,मुठभेड़ में मारे गए 3 आतकियों में से एक कश्मीरी पंडित की हत्या में शामिल था,और एक नेपाली नागरिक की हत्या में शामिल था

पढ़ें :- PM मोदी आज रहेंगे पश्चिम बंगाल दौरे पर , भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा

कश्मीर के एडीजीपी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि मारे गए 3 लोकल आतंकवादियों में से 2 की पहचान हो गई है. आतंकवादी लतीफ लोन शोपियां जिले का रहने वाला था, जो एक कश्मीरी पंडित पुराण कृष्ण भट की हत्या में शामिल था. वहीं दूसरा आतंकी अनंतनाग का उमर नाजिर था, जो नजीर नेपाल के तिल बहादुर थापा की हत्या में शामिल था. आतंकियों के पास से 1 एके 47 राइफल और 2 पिस्तौल बरामद हुआ है.दरअसल, शोपियां जिले में सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद सेना ने ऑपरेशन चलाया और मुठभेड़ में ये तीनों आतंकवादी मारे गए. ये तीनों आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए बताए गए है,मारे गए आतंकियों की शिनाख्त की जा रही है,सेना लगातार इलाके में सर्च अभियान चला रही है.

बताया गया कि पुलिस जब सर्च ऑपरेशन चला रही थी, तभी आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी फायरिंग की और देखते ही देखते लश्कर के तीन आतंकी ढेर हो गए. फिलहाल, पुलिस अब भी सर्च ऑपरेशन चला रही है. गौरतलब है कि घाटी से 370 हटने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. कश्मीर की शांति उससे देखी नहीं जा रही है. जैसे-जैसे कश्मीर विकास के रास्ते पर बढ़ रहा है पाकिस्तान की छटपटाहट वैश्विक मंचों से लेकर सीमा पार प्रयोजित आतंकवाद तक जारी है. पाकिस्तान लगातार कश्मीर को अस्थिर करने के असफल प्रयास में लगा हुआ है.

Advertisement