1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण ICC T20 World Cup से बाहर

भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण ICC T20 World Cup से बाहर

भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह को पीठ की चोट के कारण टी 20 विश्व कप 2022 से बाहर कर दिया गया है। बुमराह फिटनेस मुद्दों के कारण आइसा कप 2022 के साथ-साथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20ई में भी नहीं खेल पाए थे। उनकी चोट टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम की संभावनाओं के लिए एक बड़ा झटका है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

JASPRIT BUMRAH: एक बड़ी खबर बीसीसीआई के सूत्रों से मिल रही है जहां टीम इंडिया को मिला एक बड़ा झटका, भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर की गंभीर चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया में होना वाले टी20 विश्व से बाहर हो गए हैं. सूत्रों के अनुसार बुमराह को 4-6 महीने के लिए कोई सर्जरी की आवश्यकता नहीं है. बता दें कि बुमराह एशिया कप 2022 का हिस्सा भी नहीं थे लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 से टीम में वापसी की थी. लेकिन बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम के साथ त्रिवेंद्रम नहीं गए थे।

पढ़ें :- Goa Tourism: युवराज सिंह को गोवा पर्यटन विभाग का नोटिस, जानिए सरकार ने किस कारण दिया लीगल नोटिस?

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बुमराह को स्ट्रेस फ्रैक्चर है और वह कई महीनों तक क्रिकेट से दूर रह सकते है. नाम न बताने की शर्त पर बीसीसीआई के वरिष्ठ सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘पक्की बात है कि बुमराह टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे. उनकी पीठ बहुत बुरी स्थिति में है. यह स्ट्रेस फ्रैक्चर है और वह छह महीने के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे.’

बुमराह की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम को एशिया कप मुकाबले में हर बार डेथ ओवर में रन बचाने के लिए संघर्ष करना पड़ा था. भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई वाला पैस अटैक भारत को मुश्किल हालातों ने निकालने में असफल रहा था. जिसके बाद फैंस को बुमराह की वापसी का बेसब्री से इंतजार था.

बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 से भारतीय प्लेइंग इलेवन में वापसी की थी. हालांकि बारिश की वजह से ये मैच 20 से घटाकर 8 ओवर का कर दिया गया था और बुमराह को डेथ ओवर में अपना जलवा दिखाने का मौका नहीं मिला. लेकिन उन्होंने 2 ओवर में 23 रन देकर एक विकेट लिया.

वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मैच में बुमराह भारत के सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए. उन्होंने चार ओवर में 50 रन लुटाए और एक भी विकेट हासिल नहीं किया था. जिसके बाद साफ हो गया था कि ये भारतीय पेसर पूरी तरह फिट नहीं है.

पढ़ें :- भारत-न्यूजीलैंड के बीच टी20 मुकाबला,जानिए कब और कहां देख सकते हैं लाइव प्रसारण

बुमराह की फिटनेस को लेकर संशय की स्थिति और बढ़ गई जब वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 के लिए टीम इंडिया के साथ तिरुवनंतपुरम नहीं गए

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...