Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज मध्यप्रदेश में 5315 करोड़ रुपये की 13 सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज मध्यप्रदेश में 5315 करोड़ रुपये की 13 सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

NEW DELHI: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को मध्य प्रदेश के जबलपुर और मंडला जिलों में 5315 करोड़ रुपये की 13 सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री चौहान 1261 करोड़ रुपये की 329 किलोमीटर की पांच सड़क परियोजनाओं का पुलिस ग्राउंड मंडला में शिलान्यास करेंगे.

पढ़ें :- PM मोदी आज रहेंगे पश्चिम बंगाल दौरे पर , भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा

बता दें कि, वहीं जबलपुर के वेटरनरी कॉलेज मैदान में 4054 करोड़ रुपये की लागत से 214 किलोमीटर लंबी आठ सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. चौहान ने कहा है कि प्रदेश में विभिन्न सड़क निर्माण परियोजनाओं को तेजी से पूरा किया जा रहा है.

विभिन्न योजनाओं के तहत राज्य सरकार और केंद्र सरकार द्वारा विभिन्न मार्गों को मंजूरी दी गई है। कई पूरे हो चुके हैं। इससे राज्य का पर्यटन महत्व भी बढ़ रहा है।

राज्य के अभयारण्यों और राष्ट्रीय उद्यानों के अलावा, देश-विदेश के पर्यटक ऐतिहासिक और आध्यात्मिक विरासत से परिचित होने के लिए पहुंच रहे हैं। यह सड़क क्रांति मध्य प्रदेश के महत्व और गौरव को बढ़ाएगी। इसी क्रम में सोमवार को 13 लंबी सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन होगा.

चौहान ने कहा है कि सड़कों के निर्माण से न केवल पर्यटकों को बल्कि स्थानीय ग्रामीण और शहरी आबादी को भी बेहतर सड़कों से लाभ हो रहा है. आर्थिक गतिविधियों को भी बढ़ावा मिल रहा है। केंद्रीय मंत्री गडकरी द्वारा किए जा रहे उद्घाटन कार्यक्रमों से मध्य प्रदेश का बड़ा हिस्सा लाभान्वित होगा.

पढ़ें :- प्रख्यात कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा जख्मी, ब्रेन में आई सूजन, डाक्टर की सलाह पर सभी कथाएं बंद
Advertisement