Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नोएडा मेट्रो में फ्री में मिल रहा है स्मार्ट कार्ड, 4 फरवरी तक है मौका

नोएडा मेट्रो में फ्री में मिल रहा है स्मार्ट कार्ड, 4 फरवरी तक है मौका

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

NMRC : अगर आप नोएडा मेट्रो यानी एक्वा लाइन मेट्रो से सफर करते हैं तो यह खबर आपके लिए खास है. दरअसल, नोएडा मेट्रो रेल कॉप्रोरेशन एक्वा लाइन से यात्रा करने वाले लोगों के लिए मुफ्त में स्मार्ट कार्ड बनाएं जा रहे हैं. आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 26 जनवरी से 4 फरवरी तक स्मार्ट कार्ड बांटे जाएंगे.

पढ़ें :- UP news: हरदोई में बेसमेंट की खुदाई के दौरान गिरा दो मंजिला मकान, लाखों रुपए का नुकसान, हादसे में बाल-बाल बचे लोग

आपको बता दें इसके लिए सिर्फ कुछ दिन बचे हैं. अगर आपको फ्री में स्मार्ट कार्ड चाहिए तो आपके पास सिर्फ 2 दिन का समय बचा है. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत सभी को 4 फरवरी तक स्मार्ट कार्ड बांटे जा रहे हैं. इसकी शुरुआत 26 जनवरी से हुई थी. पिछले 6 दिनों में 4 हजार से ज्यादा स्मार्ट कार्ड बांटे जा चुके हैं. आमतौर पर 1 दिन में 150 से 170 स्मार्ट कार्ड ही बिकते थे. अभी तक ये कार्ड 100 रुपये में मिलते थे जो अब खास ऑफर के तहत 4 फरवरी तक मुफ्त में दिया जा रहा है.

बता दें कि नोएडा मेट्रो ने फैसला लिया है कि 4 फरवरी तक यात्रियों को मुफ्त में स्मार्ट कार्ड दिए जाएंगे. मेट्रो स्मार्ट कार्ड के लिए यात्रियों से 1 भी रुपया नहीं लिया जा रहा है. अगर आपने भी अभी तक अगर मेट्रो स्मार्ट कार्ड नहीं बनवाया है तो एनएमआरसी की इस स्कीम का जल्द फायदा उठा लें.

अब तक 4000 कार्ड बांटे गए

NMRC द्वारा नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो लाइन पर यात्रा करने वालो यात्रियों को मुफ्त स्मार्ट कार्ड दिए जा रहे हैं. नोएडा अथॉरिटी की CEO रितु माहेश्वरी ने कहा कि लोगों को मुफ्त में स्मार्ट कार्ड दिए जा रहे हैं. गणतंत्र दिवस से बीते 6 दिनों में 4 हजार से ज्यादा कार्ड बांटे जा चुके हैं. हालांकि आम दिनों में 1 दिन में 150 से 170 कार्ड ही बिकते थे, लेकिन अब मुफ्त होने की वजह से 6 दिनों में 4 हजार कार्ड की बिकरी हो चुकी है.

पढ़ें :- अखिलेश का ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट पर तंज, कही ये बात, पढ़ें

फ्री में ऐसे ले सकते हैं स्मार्ट कार्ड

अगर आप भी NMRC की तरफ से फ्री में दिए जा रहे मेट्रो स्मार्ट कार्ड का फायदा उठाना चाहते हैं तो अपने पास के ही मेट्रो स्टेशन पर जाएं. यहां आपको कस्टमर हेल्प डेस्क पर जाकर मेट्रो कार्ड के लिए बोलना होगा. इसके लिए कोई पैसा नहीं देना है. कुछ ही मिनट में मेट्रो अधिकारी आपको मेट्रो कार्ड दे देंगे.

Advertisement