Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उत्तर प्रदेश में Omicron की बढ़ी रफ़्तार, मरीजों की संख्या पहुंची सौ के पार

उत्तर प्रदेश में Omicron की बढ़ी रफ़्तार, मरीजों की संख्या पहुंची सौ के पार

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Omicron Update : उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से संक्रमित मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। प्रदेश में ओमिक्रोन के मरीज़ों की संख्या बढ़कर 113 हो गयी है। वहीं अब तक छ: लोग ओमिक्रोन से ठीक भी हो चुके हैं।

पढ़ें :- UP News: मेरठ की बेटी तेजस्वी त्यागी एक साथ लिख सकती है दोनों हाथो से अलग-अलग दो भाषा

अब तक 17,16,491 बच्चों को लग चुकी है वैक्सीन

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में कोविड वैक्सीनेशन का कार्य लगातार जारी है। 15 से 18 वर्ष के बच्चों को अब तक 17,16,491 वैक्सीन की प्रथम डोज दी गयी है। अब तक कुल मिलाकर प्रदेश में 21,05,90,510 डोज दी जा चुकी हैं। उत्तर प्रदेश देश में 21 करोड़ से अधिक डोज लगाने वाला पहला राज्य है।

भ्रामक खबरों पर न करें विश्वास

प्रसाद ने कहा कि कोविड से संबंधित किसी भी प्रकार की भ्रामक खबरों पर विश्वास न करें और न ही किसी प्रकार से भयभीत हों। सभी लोग अपना कोविड टीकाकरण अवश्य करवाएं। जिन लोगों ने प्रथम डोज ले ली है, वे अपनी दूसरी डोज भी समय पर जरूर लें। कोविड टीकाकरण कराने से ही अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत नहीं के बराबर हो रही है।

पढ़ें :- UP News: 10वीं की छात्रा को अगवा कर युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, बेहोशी की हालत में छात्रा को दिल्ली के आनंद विहार बस स्टैंड के पास फेंका

समस्या होने पर हेल्पलाइन नंबर पर करें संपर्क

संक्रमण अभी पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है। इसलिए सभी लोग कोविड प्रोटोकाल का पालन करें। टीकाकरण के बाद भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन अवश्य करें। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर कोविड हेल्पलाइन 18001805145 पर सम्पर्क करें।

Advertisement