Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान को लेकर ओपी राजभर ने सपा पर साधा निशाना, कही ये बात, पढ़ें

स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान को लेकर ओपी राजभर ने सपा पर साधा निशाना, कही ये बात, पढ़ें

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान को लेकर सियासत जोरों पर है। रामचरितमानस पर दिए गए विवादित बयान के बाद समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य चौतरफा घिरते नजर आ रहे हैं। इसी क्रम मे सोमवार को सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने समाजवादी पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

पढ़ें :- उत्तर प्रदेशः समाजवादी पार्टी में उथल-पुथल का दौर, पहले किसी और को टिकट, अब किसी और को

ओपी राजभर ने कहा कि जिस तरह समाजवादी पार्टी ने राम लोटन निषाद के खिलाफ कार्रवाई की थी। क्या उसी रास्ते पर चलते हुए ऐसा बयान देने के लिए सपा अपने साथी के खिलाफ कार्रवाई करेगी? एक को तो आपने सजा देते हुए पार्टी से निष्कासित कर दिया। इनको क्या पुरस्कार दोगे? रसमलाई खिलाओगे ?

स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान को लेकर सुभासपा अध्यक्ष ने समाजवादी पार्टी पर करारा तंज किया। उन्होंने सपा पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी में जो निषाद, बिंद, केवट, मल्लाह और मांझी समाज के लोग हैं, उनको समाजवादी पार्टी से सवाल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सपा से इन्हें ये पूछना चाहिए कि अगर अगर आपने राम लोटन निषाद को किसी विवादित टिप्पणी के लिए पार्टी से निकाल दिया तो आज स्वामी प्रसाद मौर्या के खिलाफ भी आपको खिलाफ कार्यवाही करनी चाहिए।

उन्होंने सपा पर भेदभावपूर्ण रवैया रखने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “समाजवादी पार्टी में जो भी निषाद, बिंद, केवट, मल्लाह और मांझी समाज के बेटे हैं, उनको सोचना चाहिए कि उनकी पार्टी में एक भाई के साथ अन्याय हुआ तो तुम बहुत खुश हुए कि एक भाई चला गया। कल आपका भी नंबर होगा। इस नाते कार्यवाही एक सामान होनी चाहिए। पहचान करके कार्रवाई नहीं होनी चाहिए। वो कमजोर था तो आपने उसको पार्टी से निकाल दिया। अब इनको भी निकाल दो।”

पढ़ें :- सपा सांसद डिंपल यादव का बड़ा बयानः समाजवादी पार्टी ही कर सकती है भाजपा का सामना, कहा- हारे हुए स्वामी प्रसाद मौर्य को सपा ने MLC  बनाया
Advertisement