Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Palestine Earthquake: फिलिस्तीन में महसूस हुए भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.8 मापी गई

Palestine Earthquake: फिलिस्तीन में महसूस हुए भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.8 मापी गई

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Palestine Earthquake: Turkey और Syria में अब तक 7200 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। तुर्कि और सीरिया में सोमवार (6 फरवरी) को आए विनाशकारी भूकंप के बाद अब फिलिस्तीन (Palestine) में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.8 मापी गई है. अधिकारियों का कहना है कि फिलिस्तीन में आए इस भूकंप का केंद्र नब्लस शहर से 13 किमी उत्तर में था जिसकी गहराई 10 किमी थी.

पढ़ें :- PM मोदी आज रहेंगे पश्चिम बंगाल दौरे पर , भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा

वहीं, तुर्किए-सीरिया में भूकंप से अब तक 8 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. वहीं, 35 हजार से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. भूकंप के चलते 6 हजार से ज्यादा इमारतें तबाह हो गई हैं और 3 एयरपोर्ट पूरी तरह बर्बाद हो गए हैं. तुर्किए के राष्ट्रपति रेचेप तैय्यप अर्दोआन ने एक बयान में कहा, दुनिया के 70 देशों से अब तक राहत-बचान अभियान में मदद की पेशकश मिल चुकी है. राष्ट्रपति ने मदद देने वाले देशों का शुक्रिया अदा किया.

भारत ने भी तुर्किए की मदद करते हुए स्वास्थ्यकर्मियों और जरूरी उपकरणों के साथ 30 बेड वाला फील्ड हॉस्पिटल भेजा. 45 मेंबर्स वाली मेडिकल टीम तुर्किए भेजी गई. साथ ही भूकंप के एपिसेंटर रहे गाजियंतेप के करीब NDRF की टीम तैनात रहेंगी.

Advertisement