Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Box Office Collection Day 1: शाहरुख खान-स्टारर ‘पठान’ ने 50 करोड़ से अधिक की कमाई के साथ ब्लॉकबस्टर ओपनिंग की

Box Office Collection Day 1: शाहरुख खान-स्टारर ‘पठान’ ने 50 करोड़ से अधिक की कमाई के साथ ब्लॉकबस्टर ओपनिंग की

शाहरुख खान की फिल्म पठान ने बॉक्स ऑफिस पर नए झंडे गाड़ दिए हैं. पठान ने ओपनिंग डे पर 53 से 55 करोड़ रुपये बटोरे हैं। इसके साथ, पठान न केवल अब तक की सबसे बड़ी नॉन-हॉलिडे ओपनर के रूप में उभरी है, बल्कि हिंदी सिनेमा के इतिहास की सबसे बड़ी ओपनर भी बन गई है।

By रुचि उपाध्याय 

Updated Date

Box Office Collection Day 1: शाहरुख खान ने चार साल बाद फिल्मी पर्दे पर वापसी की है। उनकी फिल्म पठान ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड बना लिए हैं. शुरुआती अनुमान के मुताबिक, पठान ने ओपनिंग डे पर 53 से 55 करोड़ रुपये बटोरे हैं। इसके साथ, पठान न केवल अब तक की सबसे बड़ी नॉन-हॉलिडे ओपनर बनकर उभरी, बल्कि हिंदी सिनेमा के इतिहास की सबसे बड़ी ओपनर भी बन गई। पूर्व-पश्चिम-उत्तर-दक्षिण हर जगह पठान सिनेमा हॉल हाउसफुल रहे।

पढ़ें :- Pathaan BO Collection: शाहरुख खान का जलवा बरकरार, बॉक्स ऑफिस पर 'पठान' ने 10वें दिन भी की ताबड़तोड़ कमाई

फिल्म एनालिस्ट ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श (Taran Adarsh) ने शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की पठान (Pathaan) को ब्लॉकबस्टर बताया. उन्होंने कहा कि पठान में स्टार पावर, स्टाइल, स्केल, गाने, सोल, मैटेरियल और सरप्राइज सब कुछ है और सबसे जरूरी बात है कि यह शाहरुख खान का शानदार कमबैक है. पठान 2023 की पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म होगी.

पढ़ें :- Pathaan Box Office Collection Day 9: शाहरुख की 'पठान' का box office पर धमाल, दुनियाभर में की ताबड़तोड़ कमाई, जानें अब तक कमाए इतने करोड़

तीन सबसे मजबूत चेन्स पीवीआर, आईनॉक्स और सिनेपोलिस ने लगभग 26.50 करोड़ रुपये का कारोबार करने की बात कही, जोकि कुल कारोबार का 50 प्रतिशत है. फिल्म सिंगल स्क्रीन में भी उतनी ही मजबूत थी. वहीं गुरुवार को गणतंत्र दिवस की छुट्टी के कारण फिल्म के कारोबार में एक और उछाल देखने को मिल सकता है. अगर ऐसा होता है तो पठान हिंदी सिनेमा के इतिहास में सिर्फ दो दिनों में 100 करोड़ का कारोबार करने वाली पहली फिल्म बन जाएगी.

बॉक्स ऑफिस इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, “पठान ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन शानदार शुरुआत की है क्योंकि शुरुआती अनुमानों के अनुसार इसके हिंदी संस्करण में ₹50-51 करोड़ का शुद्ध संग्रह हुआ है।” लेख के अनुसार, ‘बाहुबली: द कन्क्लूजन’ (हिंदी में), जो ‘पठान’ से पहले सबसे बड़ी गैर-अवकाश ओपनर थी, इस एक्शन फिल्म, जिसमें दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी हैं, ने गैर-अवकाश के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। प्रभास और अनुष्का शेट्टी सहित कलाकारों की टुकड़ी अभिनीत 2017 की फिल्म एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित है।

तोड़ा इन साउथ फिल्मों का रिकॉर्ड
शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ ने यश स्टारर ‘केजीएफ’, प्रभास की ‘बाहुबली’ और अल्लू अर्जुन अभिनीत ‘पुष्पा: द राइज’ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बता दें, ‘केजीएफ’, ‘बाहुबली’ और ‘पुष्पा’ ने ओपनिंग डे पर क्रमश: 18.10 करोड़ रुपये, 5.15 करोड़ रुपये और 45.78 करोड़ रुपये का कारोबार किया था।

बॉलीवुड फिल्मों से भी आगे निकली ‘पठान’
आपको बता दें कि, फिल्म ‘पठान’ ओपनिंग डे पर दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है। ‘पठान’ ने ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ (52.25 करोड़ रुपये), ‘हैप्पी न्यू ईयर’ (44.97 करोड़ रुपये), ‘भारत’ (42.30 करोड़ रुपये), ‘प्रेम रतन धन पायो’ (40.35 करोड़ रुपये), ‘सुल्तान’ (36.54 करोड़ रुपये), ‘धूम 3’ (36.22 करोड़ रुपये) और ‘ब्रह्मास्त्र’ (36.00 करोड़ रुपये) काे भी पछाड़ दिया है। हालांकि, फिल्म ‘वॉर’ (53.35 करोड़ रुपये) को मात देने में नाकामयाब रही।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com