Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Draupadi Murmu: राष्ट्रपति मुर्मू आज से उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर,काशीपुर और पिथौरागढ़ के लिए अहम है दौरा

Draupadi Murmu: राष्ट्रपति मुर्मू आज से उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर,काशीपुर और पिथौरागढ़ के लिए अहम है दौरा

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

देहरादून:राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू उत्तराखंड के दो दिवसीय पर आठ दिसंबर को देहरादून पहुंचेंगी. दो दिवसीय दौरे के दौरान राष्ट्रपति मुर्मू प्रदेश सरकार की दो योजनाओं का लोकार्पण और एक योजना का शिलान्यास करेंगी. प्रदेश में केंद्र सरकार की ओर से शुरू की गई तीन योजना जो ऊर्जा, शिक्षा, सड़क, परिवहन और शहरी विकास से जुड़ी उत्तराखंड की विभिन्न परियोजनाओं का वर्चुअल उद्घाटन और शिलान्यास करेंगी.

पढ़ें :- उत्तराखंडः हरिद्वार के छात्र ने प्रतिभा का मनवाया लोहा, नेशनल टीम के कैंप में लेगा भाग

9 दिसंबर को राष्ट्रपति लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी और मसूरी में 97वें कॉमन फाउंडेशन कोर्स के समापन समारोह को संबोधित करेंगी. इसके अलावा वह दून विश्वविद्यालय के वार्षिक दीक्षांत समारोह में भी शामिल होंगी. पिछले हफ्ते राष्ट्रपति आंध्र प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर थी.उन्होंने अपनी यात्रा के दौरान विभिन्न क्षेत्रों के अधिकारियों से मुलाकात की. राष्ट्रपति मुर्मू ने नौसेना दिवस के अवसर पर विशाखापत्तनम में भारतीय नौसेना द्वारा परिचालन प्रदर्शन देखा.

इन योजनाओं का होगा लोकार्पण- शिलान्यास

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आठ दिसंबर की शाम को उत्तराखंड पहुंचेंगी. अपने दौरे के पहले दिन वह देहरादून राजभवन में प्रदेश सरकार के पिथौरागढ़ में बनाए गए 200 बेड के अस्पताल और काशीपुर के ग्रामीण हाट का लोकार्पण करेंगी. राष्ट्रपति चंपावत, मोतीनगर, हल्द्वानी और रुद्रपुर के जिला अस्पतालों में 50-50 बेड के क्रिटिकल केयर ब्लाक का शिलान्यास करेंगी.

प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों को संबोधित करेंगी

पढ़ें :- उत्तराखंडः रविदास पीठ चलाएगी ‘भारत जोड़ो-सनातन जोड़ो’ अभियान

नौ दिसंबर को राष्ट्रपति सुबह मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी पहुंचेंगी. जहां वह प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों को संबोधित करेंगी. इसके बाद वह देहरादून में दून विश्वविद्यालय के वार्षिक समारोह में शामिल होंगी. यहां महिला उद्यमियों और स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं द्वारा उनसे मुलाकात का कार्यक्रम भी है. इसके बाद राष्ट्रपति नई दिल्ली रवाना हो जाएंगी.

Advertisement