Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. राजस्थान सेकेंड ग्रेड टीचर भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के कारण एग्जाम हुआ कैंसल

राजस्थान सेकेंड ग्रेड टीचर भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के कारण एग्जाम हुआ कैंसल

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Rajasthan Recruitment Exam Paper Leaked: राजस्थान में भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने का सिलसिला जारी है. राजस्थान में एक बार फिर से परीक्षा का पेपर लीक हो गया, जिसके कारण परीक्षा रद्द कर दी गई. 24 दिसंबर को राजस्थान में सेकेंड ग्रेड टीचर की भर्ती परीक्षा होनी थी. लेकिन एग्जाम से पहले ही पेपर लीक होने की खबर सामने आई, जिसके बाद राज्य सरकार ने एग्जाम को कैंसल कर दिया. सोशल मीडिया पर एग्जाम पेपर सर्कुलेट किया जा रहा था. इस बात की जानकारी अधिकारियों को मिली तो मामले को गंभीरता से लेते हुए सरकार ने आनन-फानन में एग्जाम से ठीक पहले परीक्षा रद्द करने का ऐलान किया.

पढ़ें :- बस्ती में विद्यालय को बना दिया उड़ता पंजाब, प्रिंसिपल से लेकर टीचर तक गांजा पीकर मस्त

आपको बता दें कि, भारी संख्या में लोग एग्जाम देने पहुंचे थे. अलग-अलग राज्यों-शहरों से उम्मीदवार सेकेंड ग्रेड टीचर भर्ती परीक्षा देने पहुंचे थे. उम्मीदवारों को बिना परीक्षा के ही वापस लौटना पड़ा. कई उम्मीदवारों को तो एग्जाम के लिए एंट्री भी दे दी गई थी. उम्मीदवार एग्जाम देने के लिए सीट पर बैठ भी गए थे.

कैसे हुआ पेपर लीक
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, उदयपुर के बेकरिया थाना क्षेत्र में एक बस पकड़ी गई. इस बस में राजस्थान सेकेंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा के उम्मीदवार मौजूद थे. उसी बस में थाना क्षेत्र में पकड़ी गई. इसके बाद आरपीएससी ने पेपर को निरस्त कर दिया है. इस मामले में जांच शुरू कर दी गई है. राजस्थान पुलिस के साथ ही स्पेशल ऑपरेशन एसओजी ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

पहले भी राजस्थान में कई बार कई पेपर लीक होने के मामले सामने आ चुके हैं. इससे पहले भी कई भर्ती परीक्षा के पेपर लीक होने के कारण एग्जाम को कैंसल कर दिया गया था. राजस्थान सेकेंड ग्रेड भर्ती परीक्षा कैंसल होने के बाद जल्द ही नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा. उम्मीद की जा रही है की मामले की जांच के बाद नई डेट की घोषणा की जा सकती है.

पढ़ें :- यूपीः चंदौली में पुरानी रंजिश में धारदार हथियार से युवक की हत्या, सनसनी
Advertisement