1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. RRB NTPC CBT-1 Result: आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट पर आवेदकों ने जताया रोष, ट्विटर पर भर्ती प्रक्रिया पर उठाया सवालिया निशान

RRB NTPC CBT-1 Result: आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट पर आवेदकों ने जताया रोष, ट्विटर पर भर्ती प्रक्रिया पर उठाया सवालिया निशान

RRB NTPC Result : रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा RRB NTPC CBT-1 Result जारी कर दिया है। लेकिन आवेदकों ने भर्ती बोर्ड पर कई सवाल खड़े करते हुए रिजल्ट में गड़बड़ी की बात कही है।

By Vikas Arya 
Updated Date

नई दिल्ली, विकास आर्य। RRB NTPC CBT-1 Result: रेलवे भर्ती बोर्ड, RRB ने हाल ही में आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 2021 का परिणाम जारी किया है। इसमें आरआरबी की ओर से 35 हजार से ज्‍यादा रिक्‍त‍ियों पर भर्तियां की जा रही है। रिजल्ट को देखकर आवेदक मायूस हुए और उन्होंने इस पर कई सवाल खड़े किए हैं। रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर आवेदकों ने ट्विटर पर अपना गुस्सा व्यक्त किया।

पढ़ें :- RRB NTPC : रेल मंत्रालय ने उम्मीदवारों के विरोध के बाद NTPC और लेवल परीक्षाएं स्थगित की

किन पदों पर निकाली थी भर्तियां

आरआरबी की ओर से जिन रिक्तियों के लिए आवेदन नोटिफिकेशन निकाला था, उसमें कमर्शियल अप्रेंटिस, सीनियर टाइम कीपर, स्टेशन मास्टर, सीनियर कमर्शियल कम टिकट क्लर्क, ट्रैफिक असिस्टेंड, जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, गुड्स गार्ड सहित 13 पदों को शामिल किया गया था। इनके लेवल के आधार पर रिजल्ट जारी किये गए हैं।

क्या है मामला 

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी का रिजल्ट जारी किया गया है। इस रिजल्ट को लेवल के आधार पर जारी किया गया। जब आवेदको ने रिजल्ट को बारीकि से देखा तो पाया कि रिजल्ट में कई आवेदकों को एक या एक से अधिक पोस्ट के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। ऐसे में जिन आवेदकों का नाम लिस्ट में नहीं आया है, उन्होंने रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए ट्विटर पर भर्ती बोर्ड से कई सवाल खड़े किए। उन्होंने आरोप लगाया कि एक आवेदक को कई पोस्ट में शॉर्टलिस्ट करने से उनको नौकरी नहीं मिल पाई है।

ट्विटर पर किया ट्रेंड

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची जारी होने के बाद से ही आवेदकों में भर्ती बोर्ड के प्रति रोष है। आवेदक सोशल मीडिया पर भी रिजल्ट की गड़बड़ी को लेकर आवाज उठा रहे हैं। इसको लेकर कुछ दिनों से ट्विटर पर #RRBNTPC_1student_1result ट्रेंड कर रहा है।

क्या कहा रेल मंत्रालय ने

रेल मंत्रालय ट्वीट कर दी जानकारी , “रेलवे ने एनटीपीसी के नतीजे 14.01.22 को घोषित किए हैं। सीबीटी के दूसरे चरण के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने की प्रक्रिया मूल अधिसूचना के पैरा 13 यानी सीईएन 01/2019 के तहत पहले ही विस्तृत रूप से दी जा चुकी है।” साथ ही उन्होंने आवेदकों के सवालों के जवाब देते हुए अपना स्पष्टीकरण दे दिया है। अपने स्पष्टीकरण में उन्होंने भर्ती प्रक्रिया के कई नियमों का हवाला देते हुए प्रक्रिया को सही बताया है।

एक आवेदक ने ट्विटर पर बताया कि रेलवे ने क्या स्पष्टीकरण दिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...