Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IND vs SA 2nd Test : दूसरे टेस्ट से बाहर हुए कोहली, के.एल राहुल चुने गए नए कप्तान, टीम में हनुमान विहारी की एंट्री

IND vs SA 2nd Test : दूसरे टेस्ट से बाहर हुए कोहली, के.एल राहुल चुने गए नए कप्तान, टीम में हनुमान विहारी की एंट्री

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

जोहान्सबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के दूसरे मैच से भारतीय कप्तान विराट कोहली बाहर हो गए हैं। केएल राहुल विराट के जगह पर कप्तान नियुक्त हुए हैं। कोहली की जगह कप्तानी कर रहे कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने सोमवार को यहां इम्पीरियल वांडरर्स स्टेडियम, जोहान्सबर्ग में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना।

पढ़ें :- Vijay HazareTrophy जीतने पर CM ने हरियाणा क्रिकेट टीम को दी बधाई
पढ़ें :- भारत को मिला एशियन गेम्स 2023 का 21वां गोल्ड

चोटिल हैं विराट कोहली 

टॉस के बाद राहुल ने कहा, “दुर्भाग्य से विराट की पीठ के ऊपरी हिस्से में ऐंठन है और उम्मीद है कि वह अगले टेस्ट के लिए ठीक हो जाएंगे। अपने देश की कप्तानी करना हर भारतीय खिलाड़ी का सपना होता है। मैं वास्तव में सम्मानित महसूस कर रहा हूं और इस चुनौती के लिए तैयार हूं। हमें यहां कुछ अच्छी जीत मिली थी और उम्मीद है कि हम इसे जारी रखेंगे।”

हनुमा विहारी ने ली विराट की जगह 

राहुल ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि,  विराट की जगह हनुमा विहारी को टीम में शामिल किया गया है। कुल मिलाकर सेंचुरियन में यह एक अच्छा टेस्ट था। हमने वास्तव में एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया और इस मैच में भी इसे जारी रखना चाहेंगे।”

पढ़ें :-  जेवलिन थ्रो में नीरज चोपड़ा के फर्स्ट अटेम्प्ट को लेकर छिड़ा विवाद

दूसरी ओर, प्रोटियाज कप्तान डीन एल्गर ने कहा, “इस मैच में हमने टीम में दो बदलाव किये हैं। क्विंटन डी कॉक की जगह काइल वेरिएन और मुल्ड की जगह डुआने ओलिवियर को शामिल किया गया है। डी कॉक हमारे लिए एक बड़े खिलाड़ी रहे हैं। हालांकि हमारी टीम में बहुत प्रतिभा है और हमें उसका समर्थन करने की जरूरत है।”

क्विंटन डी कॉक के सेंचुरियन में पहले मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट से अचानक संन्यास ले लिया। जिसके बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज काइल वेरेन प्लेइंग इलेवन में होंगे।

भारत ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को दी थी शिकस्त 

भारत ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को को 113 रन से हराकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

भारतीय प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

दक्षिण अफ्रीका प्लेइंग इलेवन: डीन एल्गर (कप्तान), एडेन मार्कराम, कीगन पीटरसन, राशी वैन डेर डूसन, टेम्बा बावुमा, काइल वेरेन (विकेटकीपर), मार्को जेनसेन, कागिसो रबाडा, केशव महाराज, डुआने ओलिवियर, लुंगी एनगिडी।

पढ़ें :- क्रिकेट वर्ल्ड कप की ट्रॉफी सोने की होती है?  इतने किलोग्राम होता है वजन
Advertisement