Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. गुरु नानक जयंती के अवसर पर शेयर बाजार बंद, पढ़ें पूरी खबर..

गुरु नानक जयंती के अवसर पर शेयर बाजार बंद, पढ़ें पूरी खबर..

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

इंडियन शेयर मार्केट मंगलवार को गुरु नानक जयंती के अवसर पर बंद रहेगा। इसलिए आज कोई व्यापारिक गतिविधि नहीं होगी। बीएसई ने इस बात की जानकारी वेबसाइट पर दी है। मंगलवार यानी 8 नवंबर 2022 को बीएसई  और एनएसई पर ट्रेडिंग पूरे सत्र के लिए बंद रहेगी। लोग त्योहार को माना रहे है।

पढ़ें :- उत्तराखंड में वैश्विक निवेशक सम्मेलनः पीएम मोदी ने कहा- विकास और विरासत के मंत्र के साथ बढ़ रहा भारत, सूबे में निवेशकों के लिए अपार संभावनाएं

बीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर 2022 के लिए शेयर बाजार की छुट्टियों की सूची के अनुसार, आज इक्विटी सेगमेंट, इक्विटी डेरिवेटिव सेगमेंट और एसएलबी सेगमेंट में कोई कार्रवाई नहीं होगी। इस बीच करेंसी डेरिवेटिव्स सेगमेंट और इंटरेस्ट रेट डेरिवेटिव्स सेगमेंट में ट्रेडिंग भी आज निलंबित रहेगी।

सोमवार को सेंसेक्स 234.79 अंक यानी 0.39 फीसद की बढ़त के साथ 61,185.15 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान मानक सूचकांक ऊंचे में 61,401.54 और नीचे में 60,714.34 अंक तक गया। सेंसेक्स के शेयरों में भारतीय स्टेट बैंक सबसे अधिक 3.44 फीसद चढ़ा।

इसके अलावा टाटा स्टील, अल्ट्राटेक सीमेंट, आईसीआईसीआई बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति और पावरग्रिड भी प्रमुख रूप से लाभ में रहे। इसके उलट, नुकसान में रहने वाले शेयरों में एशियन पेंट्स, बजाज फिनसर्व, सन फार्मा और टाइटन शामिल हैं। इनमें 2.37 फीसद तक की गिरावट रही। विदेशी संस्थागत निवेशक शुक्रवार को शुद्ध लिवाल रहे। उन्होंने 1,436.25 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर खरीदे।

पढ़ें :- त्योहारों से पहले सस्ता हुआ सोना, 5 महीने में 5000 रुपये प्रति 10 ग्राम तक घटी सोने की कीमत
Advertisement