Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. उद्घाटन से पहले ही विशाखापत्तनम में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव,19 जनवरी को पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

उद्घाटन से पहले ही विशाखापत्तनम में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव,19 जनवरी को पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव रुकने का नाम नहीं ले रहा है. हाल में पश्चिम बंगाल में ट्रेन पर पथराव के कई मामले सामने आए. अब आंध्र प्रदेश में ट्रेन पर पत्थर फेंके गए हैं. आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में ट्रेन के कोच पर पत्थर फेंके गए. इसी ट्रेन का उद्घाटन 19 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाना है. पथराव तब हुआ जब ट्रायल रन पूरा होने के बाद ट्रेन विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशन से मरीपालेम में कोच मेंटेनेंस सेंटर जा रही थी. इस घटना में एक कोच का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया.

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

डिविजनल रेलवे मैनेजर ने कहा कि वे सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही हैं और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) आरोपी लोगों की तलाश कर रहा है. “यह एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी. कांचरापलेम के पास कुछ अज्ञात व्यक्तियों द्वारा कोच पर पथराव करने के बाद एकदम नई वंदे भारत ट्रेन के कोच के शीशे टूट गए. हम सीसीटीवी कैमरों की जांच कर रहे हैं. हमारी आरपीएफ पुलिस उन्हें खोज रही है. एक बार जब वे पकड़ लिए जाएंगे तो उन्हें दंडित किया जाएगा.”

डीआरएम ने कहा, रेलवे जनता के ईमानदारी के पैसे से है. मैं उन लोगों से अपील करता हूं जो इस तरह के काम नहीं करते हैं. खिड़की के शीशे की कीमत एक लाख के आसपास आंकी गई है.

पीएम मोदी ने 30 दिसंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हावड़ा स्टेशन से ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी. इसके बाद से पश्चिम बंगाल में वंदे भारत पर पथराव की कई घटनाएं सामने आ गईं. 9 दिन में 4 बार ट्रेन पर पत्थरबाजी हुई.

प्रधानमंत्री मोदी 19 जनवरी को तेलंगाना का दौरा करेंगे और हैदराबाद तथा विशाखापत्तनम के बीच वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर देश को समर्पित करेंगे. पीएम मोदी सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन से सुबह 10 बजे देश की 8वीं वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे.

पढ़ें :- लोकसभा चुनाव 2024 : राजस्थान की 13 लोकसभा सीटों पर वोटिंग कल
Advertisement