1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पीएम मोदी ने उच्चस्तरीय बैठक में लिया कोरोना की मौजूदा स्थिति का जायजा

पीएम मोदी ने उच्चस्तरीय बैठक में लिया कोरोना की मौजूदा स्थिति का जायजा

कोरोना के बढ़ते स्तर के बीच आज पीएम मोदी ने उच्चस्तरीय बैठक की। इस बैठक में पीएम ने कोरोना की मौजूदा स्थिति पर देश के हालात का जायजा लिया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच आज एक समीक्षा बैठक की। इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय व अन्य संबंधित एजेंसियों के अधिकारियों को बुलाया गया था। इससे पहले पीएम मोदी ने 24 दिसंबर को भी उच्चस्तरीय बैठक में कोरोना की स्थिति पर जायजा लिया था। दिसंबर से अब तक देश में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है। जबकि दूसरी ओर चुनाव आयोग ने भी चुनाव की तारीखों को ऐलान कर दिया है। ऐसे में देश की मौजूदा स्थिति पर हुई इस बैठक से कुछ अहम निकलकर आ सकता है।

पढ़ें :- सुप्रीम कोर्ट ने रद्द किया महाराष्ट्र के 12 भाजपा विधायकों का निलंबन

कोरोना का संक्रमण संसद में भी तेजी से फैल रहा है। बजट सत्र से पहले संसद के दोनों ही सदनों के करीब 400 कर्मी कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। जानकारी के अनुसार लोकसभा सचिवालय के करीब 200, राज्यसभा सचिवालय के करीब 65 कर्मी, जबकि संसद में अन्य संबद्ध सेवाओं के तहत कार्य करने वाले करीब 133 कर्मचारी कोविड से संक्रमित मिले हैं।

इसके साथ ही ये बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि जल्द ही 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने की घोषणा हो चुकी है। चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है। जबकि दूसरी ओर देश में टीकाकरण कार्यक्रम में भी तेजी दर्ज की गई है। इस कड़ी में 15 से 18 वर्ष के बच्चों को वैक्सीन देने का कार्य भी शुरू हो चुका है। फिलहाल पीएम मोदी की बैठक में किन मुद्दों पर बात हुई है इसका आधिकारिक बयान आने का इंतजार किया जा रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...