Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. The Kashmir Files : ‘कश्मीर फाइल’ फिल्म से बौखला गए हैं अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के झंडाबरदार- प्रधानमंत्री मोदी

The Kashmir Files : ‘कश्मीर फाइल’ फिल्म से बौखला गए हैं अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के झंडाबरदार- प्रधानमंत्री मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि अगर किसी को ये फिल्म पसंद नहीं है तो इसमें परेशान होने की क्या बात है, वो दूसरी फिल्म बना ले।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

नई दिल्ली, 15 मार्च। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के झंडाबरदार ‘कश्मीर फाइल’ फिल्म के आने के बाद बौखला गए हैं। इन दिनों इस फिल्म की हर ओर चर्चा हो रही है।

पढ़ें :- मीराबाई की 525वीं जयंतीः मोदी ने मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर में की पूजा, मीरा बाई पर डाक टिकट और 525 रुपए का सिक्का भी किया जारी

अम्बेडकर भवन में आयोजित बीजेपी संसदीय दल की बैठक को संबोधित करने के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर फाइल का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की पैरोकारी करने वाले बौखलाए हुए हैं। एक पूरे इकोसिस्टम द्वारा षड्यंत्र चलाया जा रहा है। कश्मीर फाइल की विवेचना करने की बजाय विवाद हो रहा है। उन्होंने आगे कहा कि जो सत्य है उसको सही स्वरूप में देश के सामने लाना, देश की भलाई के लिए होता है। लेकिन कोई सत्य उजागर करने का साहस करे तो उसे समझने और स्वीकारने को लोग तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछले 5-6 दिन से इस फिल्म के खिलाफ एक षडयंत्र चल रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि उनका विषय ये फिल्म नहीं है। लेकिन जो सत्य है उसे सही रूप में लाना देश की भलाई के लिए है। इसके कई रूप हो सकते हैं, किसी को पसंद आएगा किसी को नहीं। हैरानी इस बात की है कि जिस सत्य को तथ्यों के आधार पर बाहर लाया जा रहा है, उसको दबाने की पूरी कोशिश हो रही है। उन्होंने कहा कि अगर किसी को ये फिल्म पसंद नहीं है तो इसमें परेशान होने की क्या बात है, वो दूसरी फिल्म बना ले।

पढ़ें :- सिक्किम में बादल फटने से 5 की मौत,  पीएम मोदी ने सीएम प्रेम तमांग से की

गौरतलब है कि कश्मीर फाइल फिल्म कश्मीरी पंडितों के घाटी से निकाले जाने और इस दौरान हुई हिंसा की घटनाओं पर आधारित है। इस फिल्म के निर्देशक और कलाकारों ने हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com