Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Twitter : ट्विटर करेगा एलन मस्क के खिलाफ कानूनी कार्रवाई, मस्क ने उड़ाया मजाक, कहा- अब उन्हें कोर्ट में BOT का करना होगा खुलासा

Twitter : ट्विटर करेगा एलन मस्क के खिलाफ कानूनी कार्रवाई, मस्क ने उड़ाया मजाक, कहा- अब उन्हें कोर्ट में BOT का करना होगा खुलासा

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

वॉशिंगटन, 11 जुलाई। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर 44 अरब डॉलर का अधिग्रहण सौदा रद्द होने के बाद दुनिया के सबसे धनवान व्यक्ति एलन मस्क के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगा। ट्विटर ने न्यूयॉर्क के कानूनी फर्म वाचटेल, रोसेन, लिप्टन और काट्ज LLP से इसके लिए संपर्क किया है। ट्विटर अगले हफ्ते डेलावेयर में केस दायर करेगा। मस्क का प्रतिनिधित्व कानूनी फर्म क्विन इमानुएल उर्कहार्ट ऐंड सुलिवन कर रही है।

पढ़ें :- PM मोदी आज रहेंगे पश्चिम बंगाल दौरे पर , भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा

मामले पर ट्विटर के अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने कहा है कि कंपनी बोर्ड मस्क के साथ सहमत मूल्य और शर्तों पर लेनदेन को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। अब ट्विटर समझौते को लागू करने के लिए कानूनी कार्रवाई करने की योजना बना रहा है। हमें विश्वास है कि हम इसमें जीत हासिल करेंगे।

पढ़ें :- अभिनेत्री दीप्ति नवल ने मस्जिद विवाद पर दिया चौकाने वाला बयान, कहा – उन्हें पुराना मंदिर ही पसंद था

तो वहीं ट्वीटर की कानूनी कार्रवाई को लेकर एलन मस्क ने ट्वीटर का मजाक उड़ाते हुए कहा कि अब उन्हें कोर्ट में BOT का खुलासा करना होगा।

गौरतलब है कि मस्क की टीम ने ट्विटर को भेजे पत्र में 44 बिलियन अमेरिकी डॉलर के ट्विटर खरीद सौदे को खत्म करने की घोषणा की थी। इसमें कई तरह के उल्लंघनों के कारण सौदे को स्थगित करने के कारणों का जिक्र किया गया था। पत्र के मुताबिक ट्विटर के स्पैम और फर्जी खातों का अनुपात 5 फीसदी से कहीं ज्यादा है।

पढ़ें :- UP : अज्ञात कारणों के चलते BSNL टॉवर के कर्मचारी ने लगाई फ़ासी, परिजनों में कोहराम

बतादें कि एलन मस्क ने अप्रैल में ट्विटर को खरीदने के लिए 54.20 डालर प्रति शेयर की पेशकश की थी। इसके आधार पर ट्विटर की अनुमानित कीमत 44 अरब डॉलर होती है। पिछले महीने मस्क ने इस सौदे को रोक दिया था। इसका मकसद था कि उनकी टीम ट्विटर के 5 प्रतिशत से कम फर्जी या स्पैम खाते के दावे की जांच कर सके। मस्क का कहना है कि ट्विटर फर्जी खातों की संख्या के बारे में सही जानकारी नहीं दे सका है। जिसके कारण ये सौदा रद्द किया गया है।

Advertisement