Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जम्मू कश्मीर: पुंछ में पोशाना नाला पार कर रहे सेना के दो जवान बहे, नायब सूबेदार की मौत, दूसरा लापता

जम्मू कश्मीर: पुंछ में पोशाना नाला पार कर रहे सेना के दो जवान बहे, नायब सूबेदार की मौत, दूसरा लापता

By Rajni 

Updated Date

पुंछ। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में मूसलधार बारिश ने तबाही मचा दी है। बारिश के चलते नाले में आए उफान में सेना के एक जवान की जान चली गई। जबकि दूसरा जवान लापता है। मृतक सेना में जेसीओ थे।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

सुरनकोट तहसील के पोशाना नाले में डूबने से सेना के जेसीओ की मौत हो गई। जबकि एक जवान लापता है। मृतक की पहचान नायब सूबेदार कुलदीप सिंह के तौर पर हुई है। लापता सिपाही तेलू राम का पता नहीं लग पाया है। दोनों मैकेनिकल इंजीनियर रेजिमेंट 16 आरआर में तैनात थे।

शनिवार दोपहर बाद सुरनकोट तहसील के पोशाना में बहते नाले में जलस्तर बढ़ने से कुछ महिलाएं और बच्चे नाले के पार फंस गए। पता चलने पर सेना के जेसीओ नायब सूबेदार कुलदीप कुछ जवानों के साथ पहुंचे और फंसे लोगों को सुरक्षित नाला पार करवाया।

इसके बाद जेसीओ और सिपाही तेलूराम वापस नाला पार कर लौटने लगे तो अचानक नाले में बाढ़ आ गई। दोनों बहकर सुरन नदी में चले गए। सेना, पुलिस, एसडीआरएफ और स्थानीय लोगों ने पोशाना, चडीमाडा, बफलियाज सुरनकोट और पुंछ तक नदी में तलाश की। करीब छह किलोमीटर दूर सुरन नदी से जेसीओ का शव बरामद हुआ। सिपाही तेलू राम की तलाश जारी है।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का फैसलाः सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार के निर्णय को रखा बरकरार, कहा- J&K को जल्द मिले राज्य का दर्जा
Advertisement