Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Ukraine Russia War : पीएम मोदी ने राष्ट्रपति पुतिन और जेलेंस्की के बीच सीधी बातचीत का दिया सुझाव

Ukraine Russia War : पीएम मोदी ने राष्ट्रपति पुतिन और जेलेंस्की के बीच सीधी बातचीत का दिया सुझाव

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

नई दिल्ली, 07 मार्च। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से टेलीफोन पर बातचीत कर सुझाव दिया है कि उनके (पुतिन) और यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की के बीच सीधे विचार विमर्श से यूक्रेन में शांति प्रयासों को बहुत मदद मिलेगी।

पढ़ें :- राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल में सीएम भजनलाल शर्मा का जादु, रोड शो में उत्साहित दिखी जनसभा

बतादें कि पीएम मोदी दुनिया के पहले नेता हैं जिन्होंने रूस और यूक्रेन के नेताओं के बीच सीधे विचार विमर्श का सुझाव दिया है। विदेश मंत्रालय की एक विज्ञप्ति के मुताबिक पीएम मोदी ने यूक्रेन के बदलते हुए घटनाक्रम पर विचार विमर्श किया। पुतिन ने रूस और यूक्रेन के बीच जारी विचार विमर्श के बारे में प्रधानमंत्री मोदी को जानकारी दी है। मोदी ने दोनों पक्षों के बीच जारी विचार विमर्श का स्वागत किया और आशा जाहीर की कि इससे संघर्ष समाप्त हो सकेगा।

पढ़ें :- PM मोदी आज रहेंगे पश्चिम बंगाल दौरे पर , भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन के सूमी नगर में फंसे भारतीय छात्रों की सुरक्षा को लेकर अपनी गहरी चिंता से पुतिन को अवगत कराया। राष्ट्रपति पुतिन ने पीएम मोदी को भारतीय छात्रों सहित नागरिकों को निकालने के लिए मानवीय गलियारा बनाने संबंधी प्रयासों के बारे में प्रधानमंत्री को जानकारी दी।

गौरतलब है कि हाल ही के दिनों में पीएम मोदी ने यूक्रेन के संकट के बारे में राष्ट्रपति पुतिन से कई बार विचार विमर्श किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को ही यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से बात की थी और यूक्रेन में संघर्ष से उत्पन्न मानवीय संकट पर विचार विमर्श किया था। PM मोदी ने 20 हजार से अधिक भारतीय नागरिकों को वहां से बाहर निकालने के लिए यूक्रेन के अधिकारियों की मदद के प्रति आभार व्यक्त किया। साथ ही उन्होंने अभी भी वहां फंसे भारतीय छात्रों की सुरक्षा पर गहरी चिंता जाहीर करते हुए उनकी सुरक्षित निकासी पर बल दिया था।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया
Advertisement