Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Ukraine Russia Crisis : यूक्रेन के राजदूत ने मांगी प्रधानमंत्री मोदी से मदद, कहा- पुतिन को किसी तरह समझायें ‘मोदी जी’

Ukraine Russia Crisis : यूक्रेन के राजदूत ने मांगी प्रधानमंत्री मोदी से मदद, कहा- पुतिन को किसी तरह समझायें ‘मोदी जी’

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

नई दिल्ली, 24 फरवरी। भारत में यूक्रेन के राजदूत इगोर पोलिखा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वहां जारी सैन्य संकट के बीच हस्तक्षेप करने की अपील की है। उनका कहना है कि भारत और रूस के विशेष संबंधों को देखते हुए ‘मोदी जी’ रूस के राष्ट्रपति पुतिन से बात करें।

पढ़ें :- राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल में सीएम भजनलाल शर्मा का जादु, रोड शो में उत्साहित दिखी जनसभा

राजदूत इगोर पोलिखा की पीएम मोदी से अपील

पत्रकारों से बातचीत के दौरान भारत में यूक्रेन के राजदूत इगोर पोलिखा ने कहा कि नई दिल्ली और मास्को के बीच खास रणनीतिक संबंध है। हालात को नियंत्रित करने में भारत सक्रिय भूमिका निभा सकता है। वो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अनुरोध करते हैं कि वो तुरंत रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और हमारे राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की से बात करें।

‘मोदी जी किसी तरह से पुतिन को समझाने की कोशिश करें’

यूक्रेन के राजदूत ने कहा कि मोदी जी दुनिया के सम्मानित और शक्तिशाली नेता हैं। हमारी उम्मीद है कि मोदी जी किसी भी तरह से पुतिन को समझाने की कोशिश करें। हम भारत की ओर से सहयोग के कुछ शब्द और किसी व्यावहारिक सहायता के लिए बेहद शुक्रगुजार रहेंगे।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

वहीं यूक्रेन के राजदूत ने मौजूदा परिस्थितियों में भारत के संयुक्त राष्ट्र में अपनाए गए रूख पर निराशा व्यक्त की। उनका कहना था कि भारत ने दोनों पक्षों से तनाव को बढ़ने से रोकने की अपील की है। असल में रूस ने आक्रामकता दिखाई है और यूक्रेन अपनी सीमा को बचाने की कोशिश कर रहा है।

Advertisement