1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Twitter Account Hacked: सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक

Twitter Account Hacked: सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक

देश के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के ट्विटर अकाउंट को हैक (Union Ministry of Information and Broadcasting's Twitter account hacked) कर लिया गया। हैकर्स ने उस अकाउंट से कुछ मैसेज भी किए।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के ट्विटर अकाउंट को बुधवार सुबह हैक कर लिया गया। मंत्रालय के आधिकारिक हैंडल का नाम बदलकर ‘एलोन मस्क’ कर दिया गया था और कुछ समय के लिए हैकर्स ने मंत्रालय के अकाउंट से पोस्ट भी किए। लेकिन थोड़ी देर बाद ही मंत्रालय ने ट्विटर को रिकवर कर लिया और सभी को सूचना दी कि अब उनका अकाउंंट ठीक कर लिया गया है।

पढ़ें :- सरकार ने बंद कराए 22 यू-ट्यूब चैनल, चला रहे थे देश विरोधी एजेंडा

आज सुबह सूचना  एवं प्रसारण मंत्रालय के ट्विटर अकाउंट को हैक (Twitter account hacked) कर लिया गया। हैकर्स ने उसमें “Great job. New Year event,” मैसेज भी किये। इस बारे में केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने अपने फॉलोअर को ट्वीट करके जानकारी दी कि अब हैंडल को रीस्टोर कर लिया गया है।

 

प्रधानमंत्री का ट्विटर अकाउंट भी हो चुका है हैक 

पिछले महीने की शुरुआत में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के खाते को संक्षिप्त रूप से हैक (Twitter Account Hacked) कर लिया गया था और बिटक्वाइन से संबंधित ट्वीट किया गया। 12 दिसंबर को पीएम मोदी की ट्विटर टाइमलाइन पर ये ट्वीट शेयर किया गया था। हालांकि, बाद में मामला ट्विटर तक पहुंचा और अकाउंट को तुरंत ठीक कर लिया गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...