1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. ऑडी इंडिया अपनी नई Audi Q3 SUV के साथ भारत में तहलका मचाने आ गयी है, कीमत 44.89 लाख रुपये से शुरू

ऑडी इंडिया अपनी नई Audi Q3 SUV के साथ भारत में तहलका मचाने आ गयी है, कीमत 44.89 लाख रुपये से शुरू

2022 ऑडी क्यू3 प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी भारत में लॉन्च हो गई है, कीमतें 44.89 लाख रुपये से शुरू होती हैं। सिंगल 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध; पुराने मॉडल के मुकाबले नई ऑडी क्यू3 ज्यादा लंबी और चौड़ी है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

New Delhi: ऑडी ने भारत में नई ऑडी क्यू3 प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च कर दी है। मॉडल ने पहले भारत में बड़ी सफलता देखी है, और बीएस 6 नियमों के लागू होने से ठीक पहले बंद होने के बाद, प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी भारतीय बाजार में बिक्री पर वापस आ गई है, जिसकी कीमतें 44.89 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये से शुरू होती हैं। ऑडी इंडिया ने इस महीने की शुरुआत में क्यू3 एसयूवी की बुकिंग रु. 2 लाख रुपए से शुरू कर दी थी, और उम्मीद है कि डिलीवरी इस साल के अंत तक शुरू हो जाएगी। पुरानी ऑडी क्यू3 के मुकाबले नई ऑडी क्यू में बेहतर लुक और फीचर्स के साथ ही लंबाई और चौड़ाई भी ज्यादा है। फॉक्सवैगन ग्रुप के MQB प्लैटफॉर्म पर बेस्ड नई ऑडी क्यू3 को आप ऑडी इंडिया की वेबसाइट www.audi.in के साथ ही और माई ऑडी कनेक्ट (My Audi Connect) ऐप पर ऑनलाइन बुक करा सकते हैं। फिलहाल आपको 2022 ऑडी क्यू3 की कीमत और खासियत समेत सारी जानकारी बताते हैं।

पढ़ें :- Flying Bike:मोटरसाइकिल को चलाने के साथ-साथ अब उड़ाया भी जा सकता है, जाने कीमत और स्पीड

ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा, “आज हम नई ऑडी क्यू3 के लॉन्च के साथ अपने उत्पाद लाइन-अप को बढ़ाते हैं। ऑडी क्यू3 भारत में हमारे बेस्ट-सेलर्स और सेगमेंट लीडर में से एक रही है, और हमें विश्वास है कि नई ऑडी क्यू3 अपनी सफलता को दोहराएगी।”

Q3 को Q5 और Q7 SUV को BS6 नियमों में बदलाव के दौरान बंद कर दिया गया था. अब कंपनी ने दो साल बाद फिर इन्हें पेश किया है. सेकेंड जेनेरेशन ऑडी Q3 को चार साल पहले जुलाई 2018 में ग्लोबल मार्केट में पेश किया गया था.

प्राइस और वेरिएंट्स
New Audi Q3 को प्रीमियम प्लस और टेक्‍नॉलजी जैसे 2 शानदार वेरिएंट्स में पेश किया गया है, जिनमें New Audi Q3 Premium Plus की कीमत 44.89 लाख रुपये (एक्स शोरूम) और Audi Q3 Technology वेरिएंट की कीमत 50.39 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। आपको बता दें कि नई ऑडी क्यू के पहले 500 कस्टमर को एक्‍सटेंडेड वॉरंटी और कॉम्‍प्रीहेंसिव सर्विस पैकेज का लाभ मिलेगा। अब आपको नई ऑडी क्यू3 के लुक और फीचर्स के साथ ही इंजन और पावर के बारे में बताते हैं।

पढ़ें :- टला बड़ा हादसा, कानपुर एयरपोर्ट पर इंडिगो के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

लुक और फीचर्स जबरदस्त
New Audi Q3 के लुक और फीचर्स की बात करें तो इस एसयूवी में लंबा व्हीलबेस, पतली एलईडी हेडलैंप, बड़ा ऑक्टागोनल ग्रिल और एंगुलर बंपर क्रीजेज के साथ ही 18 इंच के व्हील देखने को मिलेंगे। नई ऑडी क्यू3 को पल्स ऑरेंज, ग्लेसियर वाइट, क्रोनोस ग्रे, मायथोस ब्लैक और नवैरा ब्लू जैसे 5 कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। वहीं, इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें पैनारोमिक ग्लास सनरूफ, जेस्चर-कंट्रोल्ड टेलगेट, ऑडी वर्चुअल कॉकपिट प्लस, एमएमआई टच के साथ एमएमआई नैविगेशन प्लस, ऑडी ड्राइव सेलेक्ट, वायरलेस चार्जिंग, ऑडी फोन बॉक्स, 30 कलर एंबियंट लाइटिंग पैकेज प्लस, लेदरेट सीट अपहोल्स्ट्री, पावर एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स और 10 स्‍पीकर्स के साथ ऑडी साउंड सिस्टम जैसी खूबियां हैं।

पावरफुल इंजन
New Audi Q3 के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर टीएफएसआई इंजन है, जो कि 190 एचपी की पावर और 320 एमएन टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह एसयूवी क्वॉट्रो ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस है। ऑडी क्यू महज 7.3 सेकंड में 0-100 kmph की स्पीड पकड़ लेती है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस एसयूवी के फ्रंट और रियर में कुल 6 एयरबैग्स, पार्क असिस्ट समेत कई अन्य खूबिया हैं। भारत में Mercedes-Benz GLA, Mini Countryman, और Volvo XC40 के साथ ही BMW X1 जैसी पॉपुलर कारों से मुकाबले को आई नई ऑडी क्यू3 की डिलीवरी इस साल के अंत तक शुरू हो जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...