Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Agnipath Scheme : अखिलेश यादव का तंज- अग्निपथ योजना के जरिए युवकों को उद्योगपतियों का चौकीदार बनाने की तैयारी

Agnipath Scheme : अखिलेश यादव का तंज- अग्निपथ योजना के जरिए युवकों को उद्योगपतियों का चौकीदार बनाने की तैयारी

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

नई दिल्ली, 21 जून। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अग्निपथ भर्ती योजना पर तंज कसते हुए कहा कि अग्निपथ और अग्निवीर भारत को धोखा देने वाला फैसला है। इस फैसले से सरकार ने गरीब और किसानों के बेटों का सपना तोड़ दिया है। समाजवादी पार्टी इस योजना का विरोध करती है। उन्होंने बीजेपी सरकार के पूर्व के रिफॉर्म संबंधी फैसलों पर भी सवाल उठाए। अखिलेश यादव ने कहा कि अस्थाई नौकरी देकर युवकों को उद्योगपतियों का चौकीदार बनाने की तैयारी हो रही है। उद्योगपतियों के इशारों पर बीजेपी सरकार ये योजना लाई है।

पढ़ें :- राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल में सीएम भजनलाल शर्मा का जादु, रोड शो में उत्साहित दिखी जनसभा

पूरे देश में अग्निपथ का विरोध हो रहा है- यादव

बतादें कि सपा के जिला महासचिव रहे रामप्रकाश शाक्य को श्रद्धांजलि देने पहुंचे अखिलेश यादव ने पत्रकारों से कहा कि अग्निपथ और अग्निवीर का विरोध ना सिर्फ नौजवान कर रहे हैं, बल्कि पूरे देश में इसका विरोध हो रहा है। उन्होंने कहा कि ये फौज को आउटसोर्स करना है। फौज में लोग देश सेवा के लिए आते हैं। गरीब किसान के बेटे फौज में भर्ती के लिए सड़कों और खेतों में दौड़ लगाते हैं। दिन रात मेहनत कर फौज में भर्ती का सपना साकार करने की कोशिश करते हैं, लेकिन सरकार ने ये सपना ही तोड़ दिया। नौजवानों के अंदर जज्बा है कि वो फौज की वर्दी पहने और भारत की सेवा कर सकें। सेना की नौकरी अस्थाई कर फौज के सम्मान को गिराने का काम किया जा रहा है। सेना की नौकरी जज्बे की नौकरी होती है। सरकार बजट बचाने के लिए ऐसे फैसला कर रही है।

अखिलेश यादव ने कहा कि उद्योगपतियों का साम्राज्य खड़ा किया जा रहा है और उद्योगपतियों की सुरक्षा के लिए प्रशिक्षित लोग तैयार करने की योजना है, क्योंकि उद्योगपतियों की सुरक्षा कौन करेगा। उन्होंने ये भी कहा कि ये सरकार नफरत फैलाने वाली है और जाति-धर्म देखकर काम करती है।

पढ़ें :- अखिलेश यादव 28 अप्रैल को संभल में जनसभा को करेंगे संबोधित
Advertisement