Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंडः सड़क चौड़ीकरण को लेकर व्यापारियों में रोष, निर्वतमान मेयर के पास पहुंचकर सुनाई व्यथा

उत्तराखंडः सड़क चौड़ीकरण को लेकर व्यापारियों में रोष, निर्वतमान मेयर के पास पहुंचकर सुनाई व्यथा

By Rakesh 

Updated Date

हल्द्वानी। हल्द्वानी में मंगल पड़ाव से लेकर रोडवेज स्टेशन तक रोजाना जाम लगना बड़ी समस्या है। प्रशासन इन दिनों जाम के समाधान के लिए सड़क चौड़ी करने में जुटा हुआ है। जिसके लिए मंगल पड़ाव से रोडवेज स्टेशन तक सबसे पहले प्रशासन ने सरकारी संपत्तियों को तोड़ा है। इसके साथ ही रोड चौड़ीकरण की जद में आ रहे कुछ दुकानदारों को भी नोटिस दिया है।

पढ़ें :- उदयपुर लोकसभा क्षेत्र में दिख रहा दिलचस्प मुकाबला: क्या बीजेपी के गढ़ में कांग्रेस लगा पाएगी सेंध

इनमें से कुछ दुकानदार सरकारी जमीन (सरकारी दुकान) पर काबिज हैं लेकिन दुकानदारों को प्रशासन का यह नोटिस रास नहीं आ रहा है। दुकानदार सड़क चौड़ीकरण के विरोध में उतर आए हैं। जिसको लेकर व्यापारियों का प्रतिनिधिमंडल हल्द्वानी के निवर्तमान मेयर डॉ. जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला से मिला।

दुकानदारों ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन सड़क चौड़ी करने के नाम पर व्यापारियों का शोषण कर रहा है। उन्हें जबरन नोटिस दिए जा रहे हैं। जिसमें मेयर रौतेला ने प्रशासन से वार्ता करने का भरोसा दिया। मेयर ने कहा कि आप लोग प्रशासन से बातचीत करें। बातचीत से ही इसका हल निकल सकता हैं।

निवर्तमान मेयर ने साफ कहा कि सड़क का चौड़ा होना भी जरूरी है। और व्यापारियों को इसके चंगुल से बचाना भी। ऐसे में बीच का कोई रास्ता निकाला जाएगा। बहरहाल इन हालातों में अब सवाल यह उठता है कि आखिर क्या शहर को जाम से निजात मिल पाएगी या नहीं या एक बार फिर सड़क चौड़ीकरण का मामला राजनीति की भेंट चढ़ जाएगा।

पढ़ें :- उत्तराखंडः प्रेमिका के परिजनों ने प्रेमी के पिता को उतारा मौत के घाट, मचा कोहराम
Advertisement