Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Sakhalin Explosion: रूस के सखालिन आइलैंड पर गैस सिलेंडर फटने से 4 बच्चों सहित 9 की मौत

Sakhalin Explosion: रूस के सखालिन आइलैंड पर गैस सिलेंडर फटने से 4 बच्चों सहित 9 की मौत

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Russia Gas Explosion: एक दुखद घटना में, दुनिया के सबसे बड़े ऑयल प्लेटफॉर्म कहे जाने वाले रूस के सखालिन आइलैंड पर एक शक्तिशाली विस्फोट हुआ है. इस विस्फोट की वजह से वहां पर अपार्टमेंट ब्लॉक गिर गया, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई और एक शख्स अब भी लापता है. मरने वालों में 4 बच्चे भी शामिल हैं. लापता व्यक्ति की तलाश की जा रही है.

पढ़ें :- पाकिस्तानी वायुसेना के एयरबेस पर हमला, पाक सैनिकों ने तीन आतंकियों को किया ढेर, एक फ्यूल टैंकर और तीन एयरक्राफ्ट तबाह

सूत्रों के मुताबिक इस घटना के बारे में गवर्नर ने शनिवार को कहा है कि रूस के प्रशांत द्वीप के सखालिन में एक पांच मंजिला अपार्टमेंट ब्लॉक आंशिक रूप से गिर गया. इसके मलबे में दबने से 9 लोगों की मौत हो गई है और एक शख्स अब भी लापता है, जिसकी तलाश की जा रही है. घटना के मद्देनजर आपातकालीन सेवाएं जारी कर दी गई हैं. तो वहीं, रूस की समाचार एजेंसियों ने कहा है कि ऐसा लग रहा है कि अपार्टमेंट का ब्लॉक गैस विस्फोट की वजह से हुआ है.

गैस सिलेंडर फटने से हुआ विस्फोट

TASS न्यूज एजेंसी ने आपातकालीन सेवाओं से जुड़े एक सूत्र के हवाले से कहा है कि ये विस्फोट गैस सिलेंडर के फटने से हुआ है. धमाका इतना जोरदार था कि अपार्टमेंट के ब्लॉक को ही ध्वस्त कर दिया. एजेंसी के सूत्र के मुताबिक, ये सिलेंडर खाना पकाने वाले गैस चूल्हे से जुड़ा हुआ था और ये 20 लीटर का गैस सिलेंडर था. तो वहीं, रूस की जांच समिति ने कहा है कि वो इस घटना के कारणों की जांच कर रही है.

पढ़ें :- प्राकृतिक आपदाः भूकंप से दहल उठा नेपाल, 150 की मौत, सैकड़ों इमारतें जमींदोज  
Advertisement