Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. भारतीय नौसेना में नौकरी के लिए जल्द करें अप्लाई, अंतिम तिथि 2 जुलाई

भारतीय नौसेना में नौकरी के लिए जल्द करें अप्लाई, अंतिम तिथि 2 जुलाई

By Rajni 

Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय नौसेना में नौकरी के इच्छुक युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। ​इस भर्ती के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 2 जुलाई है। 35 पदों के लिए भर्ती की जाएगी। उम्मीदवार भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट joinIndiannavy.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। ​

पढ़ें :- स्नातकोत्तर उपाधि पुरस्कार समारोहः मेडल पाकर खिले छात्रों के चेहरे, डॉ. वंदना तलवार ने कहा- डॉक्टर और मरीज़ के बीच का रिश्ता आंसू पोंछने वाला

इस भर्ती पर आवेदन के लिए कुछ खास नियमों का ध्यान रखना होगा। जैसे केवल अविवाहित पुरुष और अविवाहित महिला उम्मीदवार ही भारतीय नौसेना में अग्निवीर के रूप में पात्र होंगे। साथ ही उम्मीदवारों को 12वीं पास होना चाहिए। ​इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का जन्म 1 नवंबर 2002 से 30 अप्रैल 2006 के बीच होना चाहिए।

पहले चरण में प्रारंभिक स्क्रीनिंग में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को दूसरे चरण में अंतिम स्क्रीनिंग से गुजरना होगा, जो शारीरिक स्वास्थ्य परीक्षण और भर्ती चिकित्सा परीक्षा में योग्यता के अधीन है।

सभी योग्य उम्मीदवारों को 23 सितंबर को अस्थायी रूप से निर्धारित अखिल भारतीय आधार पर अंतिम स्क्रीनिंग टेस्ट और चयन के लिए आईएनएस कुंजलि कोलाबा मुंबई में बुलाया जाएगा।

पढ़ें :-  ‘आप’ सांसद स्वाति मालीवाल का सनसनीखेज आरोप- दिल्ली CM के निजी सचिव ने मारापीटा, पुलिस कर रही जांच  
Advertisement