Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. एशिया कपः 31 अगस्त से होगा शुरू, जानें कहां-कहां खेले जाएंगे मैच

एशिया कपः 31 अगस्त से होगा शुरू, जानें कहां-कहां खेले जाएंगे मैच

By Rajni 

Updated Date

नई दिल्ली। क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी है। 31 अगस्त से एशिया कप 2023 शुरू होगा। यह टूर्नामेंट 17 सितंबर तक खेला जाएगा।

पढ़ें :- हरियाणाः पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया का सबसे तेजी से विकास करने वाला देश बना: तरुण चुघ

भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल के बीच टूर्नामेंट के 13 मैच खेले जाएंगे। टूर्नामेंट के चार मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे। इसके अलावा बचे हुए 9 मैचों का आयोजन श्रीलंका में होगा।

एशिया कप को लेकर लंबे समय से चल रहा विवाद अब पूरी तरह सुलझ चुका है। इसका आयोजन दो देशों में होगा। पाकिस्तान में चार मैच खेले जाएंगे बाकी के 9 मैच श्रीलंका में आयोजित होंगे।

इस बार एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में होना था। लेकिन भारतीय टीम इसके लिए पाक नहीं जाती। इसी वजह से हाइब्रिड मॉडल को चुना गया है।एशियन क्रिकेट काउंसिल ने टूर्नामेंट की तारीख को लेकर ट्वीट किया है।

मैचों के शेड्यूल की नहीं हुई है घोषणा 

पढ़ें :- क्रिकेट वर्ल्डकपः मुजफ्फरनगर में विराट कोहली के फैन का special offer, लोग उठाएंगे फ्री में चिकन-बिरयानी और कबाब का लुत्फ

काउंसिल ने ऑफिशियल वेबसाइट पर भी इसको लेकर जानकारी शेयर की है। लेकिन अभी तक मैचों के शेड्यूल की घोषणा नहीं हुई है। टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। बता दें कि भारत ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था।

Advertisement