Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Assembly Elections 2022 : राकांपा 3 राज्यों में लड़ेगी विस चुनाव, उप्र में सपा से होगा गठबंधन- शरद पवार

Assembly Elections 2022 : राकांपा 3 राज्यों में लड़ेगी विस चुनाव, उप्र में सपा से होगा गठबंधन- शरद पवार

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

मुंबई, 11 जनवरी। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने ऐलान करते हुए कहा कि उनकी पार्टी राकांपा 3 राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ेगी। उत्तर प्रदेश में स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद परिवर्तन की शुरुआत हो गई है। राज्य की जनता बदलाव चाहती है और चुनाव के बाद समाजवादी पार्टी की सूबे में सरकार बनेगी।

पढ़ें :- लोकसभा चुनाव के बीच BSP  की पूर्व MLA मीरा गौतम ने कांग्रेस का थामा दामन

मुंबई में मंगलवार को पूर्व विधायक सिराज मेंहंदी ने राकांपा ज्वाइन कही है। इस मौके पर शरद पवार ने पत्रकारों को बताया कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी के साथ उनकी पार्टी मिलकर चुनाव लड़ेगी। इस संबंध में लखनऊ में वो समाजवादी पार्टी के नेताओं के साथ सीटों के तालमेल को लेकर चर्चा करने वाले हैं। शरद पवार ने कहा कि सिराज मेंहंदी के साथ 13 विधायक भी राकांपा में शामिल होने वाले हैं।

पढ़ें :- मछली मारते समय तालाब में डूबा युवक, मौत, परिजनों में कोहराम

राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि मणिपुर में राकांपा 5 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली है। मणिपुर में राकांपा के 4 विधायक थे। इस संबंध में कांग्रेस पार्टी से चर्चा हो चुकी है। गोवा में कांग्रेस पार्टी की भूमिका साफ नहीं हो रही है। महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ वो सरकार चला रहे हैं, इसलिए गोवा में उनकी पार्टी शिवसेना और तृणमूल कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ऩे वाली है। हालांकि कांग्रेस पार्टी की भूमिका साफ हो जाने पर यहां कांग्रेस के नेतृत्व में ही हम सभी चुनाव लड़ेंगे।

Advertisement