Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. पटना में राजद कार्यालय के बाहर विवादस्पद पोस्टर,पीएम मोदी की तुलना रावण-कंस से, बिहार सीएम को बताया राम-कृष्ण

पटना में राजद कार्यालय के बाहर विवादस्पद पोस्टर,पीएम मोदी की तुलना रावण-कंस से, बिहार सीएम को बताया राम-कृष्ण

दूसरी बार मुख्यमंत्री नीतीश राजद के साथ बिहार में महागठबंधन सरकार के मुखिया हैं, लेकिन पहली बार उनका पोस्टर राजद कार्यालय में लगा है. इस पोस्टर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तुलना भगवान राम और कृष्ण से की गई है, जबकि पीएम मोदी रावण-कंस हैं.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

बिहार की राजधानी पटना राजद कार्यालय के बाहर एक पोस्टर लगाया गया है. ये पोस्टर पटना में राजद नेता राबड़ी देवी के आवास और राज्य कार्यालय के बाहर लगाए गए हैं. पोस्टर में 2024 के आम चुनावों में भाजपा की हार और महागठबंधन की जीत का दावा करते हुए हिंदू पौराणिक कथाओं, रामायण और महाभारत का इस्तेमाल किया गया है.

पढ़ें :- Bihar News: केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे का आरोप ‘बक्सर में 24 घंटों में मुझ पर दो बार हमला करने की कोशिश'

दूसरी बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजद के साथ बिहार में महागठबंधन सरकार के मुखिया हैं, लेकिन पहली बार उनका पोस्टर राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश कार्यालय में लगा है. इस पोस्टर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तुलना भगवान राम और कृष्ण से की गई है, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना राक्षसराज रावण और कंस से की गई है.

पोस्टर के जरिए रामायण, महाभारत का जिक्र

पोस्टर को तीन हिस्से में बांटकर देखा जा सकता है. पहले दो हिस्सों में बताया गया है कि कैसे भगवान राम ने रामायण में रावण को हराया और भगवान कृष्ण ने महाभारत में कंस को हराया. पोस्टर के आखिरी हिस्से में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले महागठबंधन को 2024 के लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी को हराते हुए दिखाया गया है.

पोस्टर पर छपरा की प्रदेश महासचिव पूनम राय की तस्वीर के साथ महागठबंधन जिंदाबाद के नारे भी लिखे हैं. पोस्टर को लेकर भाजपा प्रवक्ता नवल किशोर यादव ने कहा, “नीतीश कुमार सभी विपक्षी नेताओं में नए हैं, चाहे वह मायावती हों, अखिलेश यादव हों, ममता बनर्जी और नवीन पटनायक हों. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2034 तक सत्ता में रहेंगे. उन्हें कोई नहीं हरा सकता.

पढ़ें :- Bihar News: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बजट सत्र संपन्न होने के बाद देशव्यापी दौरे पर निकलेंगे,की बड़ी घोषणा

राजद दफ्तर में नीतीश कुमार का पोस्टर लगाए जाने से ज्यादा चर्चा इस बात की है कि इसमें वह बिहार नहीं, बल्कि देश का नेतृत्व करने के लिए निकले हुए दिख रहे हैं. वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विनाश के लिए निकले हुए हैं. राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो इस अति प्रेम के जरिए राजद दिखाना चाह रहा है कि वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जल्द से जल्द प्रधानमंत्री की कुर्सी पर देखना चाहता है, ताकि बिहार के मुख्यमंत्री की कुर्सी राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव को मिल जाए. तेजस्वी यादव को इस बार की सरकार में डिप्टी सीएम बनाए जाने के बाद से ही लगातार उन्हें भावी मुख्यमंत्री के रूप में राजद के नेता पेश कर रहे हैं.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com